मुठभेड़ : पांच जवान शहीद

एक आतंकी ढेर, कइयों को घेरा


राजौरी

पिछले चौबीस घंटे में घाटी के अंदर आतंकियों के साथ सेना को तीन मुठभेड़ का सामना करना पड़ा। सुरनकोट में जारी मुठभेड़ में सेना को भारी नुकसान हुआ है। मुठभेड़ के दौरान सेना के जेसीओ समेत पांच जवान शहीद हो गए हैं। वहीं एक आतंकी के मारे जाने की भी सूचना है। यह मुठभेड़ जिला पुंछ में नियंत्रण रेखा से सटे सुरनकोट इलाके के जंगल में देर रात तक जारी थी। घेराबंदी में तीन से चार आतंकियों के घिरे होने की सूचना है। साथियों की शहादत के बाद जवानों ने अपना अभियान तेज कर दिया है। आतंकी मुठभेड़ से बचकर न निकल भागें इसके लिए घेराबंदी को और मजबूत बनाया गया है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि स्थानीय लोगों द्वारा सुरनकोट नियंत्रण रेखा से सटे डेरा की गली के जंगलों में संदिग्ध देखे जाने की सूचना के आधार पर एसओजी, सेना ने तलाशी अभियान चलाया हुआ था। तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों को जंगल में आतंकियों के मौजूद होने के सबूत मिले। सुरक्षाबलों ने आतंकियों का पीछा शुरू कर दिया। जब सुरक्षाकर्मी आतंकियों के नजदीक पहुंच गए तो पेड़ों की ओट में छिपे आतंकियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। मुठभेड़ में जेसीओ और चार जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल जवानों को सैन्य अस्पताल ले जाया गया, परंतु इलाज के दौरान पांचों जवानों दम ताेड़ दिया। वहीं, जम्मू स्थित रक्षा मंत्रालय के पीआरओ ने भी जेसीओ समेत पांच जवानों के शहीद होने की पुष्टि 

की है। इस हमले में नायब कपूरथला पंजाब के सुबेदार जसविंदर सिंह, गुरदासपुर के सिरहा निवासी नायक मंदीप सिंह, पंजाब के झाज रोपर के सिपाही गज्जन सिंह, उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर के सिपाही सराज सिंह और केरल के कुडावट्टम निवासी सिपाही वैसाख एच शहीद हो गए।


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget