महिला सुरक्षा के लिए बनेगी गाइडलाइन

गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल का निर्देश


मुंबई

विभिन्न संगठित और असंगठित क्षेत्रों में काम करने वाली महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने गृह विभाग को व्यापक दिशा-निर्देश तैयार करने के निर्देश दिए हैं।  

राज्य में सूचना-प्रौद्योगिकी क्षेत्र में काम करने वाली महिलाओं की सुरक्षा के उपाय करने के लिए गठित समिति की सिफारिशों को लेकर मंत्रालय में एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में अपर मुख्य सचिव मनु कुमार श्रीवास्तव, पुलिस महासंचालक संजय पांडे, पुलिस आयुक्त हेमंत नगराले, सूचना और तकनीकी सचिव आभा शुक्ला, अपर पुलिस महासंचालक रितेश कुमार, सह आयुक्त यातायात राजवर्धन सहित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

गृहमंत्री वलसे पाटिल ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा का मामला बेहद महत्वपूर्ण है। महिलाएं विभिन्न क्षेत्रों में काम कर रही हैं और काम के लिए देर रात तक बाहर रहती हैं। गृह विभाग इन सभी क्षेत्रों में महिलाओं की सुरक्षा के लिए सभी विभागों के नियमों के साथ-साथ समय-समय पर गठित समिति की सिफारिशों का अध्ययन कर जल्द से जल्द दिशा-निर्देश तैयार करे। इनके प्रभावी क्रियान्वयन के लिए अतिरिक्त मुख्य सचिव, गृह की अध्यक्षता में एक समिति गठित करने का भी निर्णय लिया गया। वलसे पाटिल ने यह भी सुझाव दिया कि इन दिशा-निर्देशों के बारे में बड़ी संख्या में लोगों को जागरुक किया जाना चाहिए।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget