पटना में घाटों का मुख्यमंत्री ने लिया जायजा

पटना

 महापर्व छठ को देखते हुए मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार को पटना के गंगा घाटों का जायजा लेने निकले। उपमुख्‍यमंत्री तारकिशोर प्रसादसमेत तमाम आला अधिकारियों के साथ उन्‍होंने अलग-अलग घाटों का निरीक्षण किया। इस दौरान संपर्क पथ, सुरक्षा समेत अन्‍य बिंदुओं पर जरूरी निर्देश दिए। गांधी घाट से स्‍टीमर पर सवार होकर सीएम निकले। गंगा के बढ़े जलस्‍तर को लेकर अधिकारियों से उन्‍होंने बात की। उन्‍होंने कहा कि तीन नवंबर को एक बार फिर वे तैयारियों का जायजा लेंगे। 

सुरक्षा के इंतजाम का निर्देश 

घाटों का निरीक्षण करने के बाद सीएम ने बताया कि पिछले साल कोरोना के कारण सबकुछ पर रोक लग गई थी। उसको छोड़कर पिछले सभी वर्षों में समय पूर्व तैयारी का जायजा लेने निकलते हैं। इस बार पानी का असर ज्‍यादा रहा है। पानी का बहाव भी तेज है। वैसी स्थिति में उन जगहों का चयन किया गया है। जहां जो जरूरत है, वहां उस अनुसार काम किया जाएगा। अंतिम रूप से देखकर निर्णय करेंगे। अधिकारी और इंजीनियरों ने जायजा लिया है। सीएम ने कहा कि तीन नवंबर को वे फिर यहीं से शुरुआत करेंगे। कार्य की प्रगति का जायजा लेंगे। 

व्रतियों की सुविधाओं पर ध्‍यान दें 

बता दें कि लोक आस्‍था के महापर्व को लेकर राज्‍य सरकार की ओर से तैयारी की जा रही है। घाटों की सफाई के साथ ही संपर्क पथ की मरम्‍मत, दलदली जगहों पर मिट्टी भरे जा रहे हैं। नदी का जलस्‍तर अधिक रहने को देखते हुए बैरिकेडिंग भी की जा रही है। इन्‍हीं तमाम बिंदुओं का जायजा लेने सीएम निकले हैं। चार दिवसीय महापर्व आठ नवंबर को नहाय-खाय के साथ शुरू होगा। सीएम के साथ मुख्‍य सचिव दीपक कुमार, आनंद किशोर, कमिश्‍नर संजय अग्रवाल, डीएम चंद्रशेखर सिंह समेत अन्‍य अधिकारी मौजूद रहे।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget