कश्‍मीर में बिहार के दो लोगों की हत्‍या


श्रीनगर

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने लगातार दूसरे दिन गैर कश्मीरी लोगों को निशाना बनाया। रविवार को आतंकियों ने साउथ कश्मीर के कुलगाम में बिहार के 3 लोगों को गोली मार दी। इनमें से 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक घायल है। इस घटना के बाद जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने कड़ा फैसला लिया है। पुलिस ने एडवाइजरी जारी करके सभी गैर कश्मीरियों को सेना और पुलिस के कैंपों में लाने की बात कही है। फिलहाल देर रात कश्‍मीर के आईजी ने इस एडवाइजरी को फेक बताया।

रविवार को कुलगांव के लारन गंजीपोरा एरिया में जिन्हें गोली मारी गई, वे सभी मजदूर थे। घायल की पहचान चुनचुन रिषि देव के तौर पर हुई है। उसे अनंतनाग के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मारे गए 2 नागरिकों की पहचान राजा ऋषि देव और जोगिंदर ऋषि देव के तौर पर हुई है।

घायल चुनचुन रिषि देव के साथ आए मोहम्मद जुल्फकार ने बताया कि वह अपने साथियों के साथ रूम में बैठा हुआ था, उसी समय आतंकियों ने घर में घुसकर तीन लोगों को गोली मारी। घायल चुनचुन को तो अनंतनाग के मेडिकल कॉलेज में भर्ती करा दिया गया, लेकिन बाकी दो लोगों के बारे में उसे कोई जानकारी नहीं मिल सकी। घटना के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके में सर्चिंग शुरू कर दी है। साथ ही अस्पताल में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

शनिवार दो गैर कश्‍मीरी नागरिकों की हुई थी हत्‍या

इससे पहले, शनिवार को आतंकियों ने श्रीनगर के ईदगाह इलाके में बिहार के एक हॉकर को गोली मार दी थी। गंभीर स्थिति में उसे श्रीनगर के SMHS अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मारे गए व्यक्ति का नाम अरविंद कुमार साह था। वह बिहार के बांका जिले का रहने वाला था और रेहड़ी लगाकर पानी पुरी बेचता था। दूसरी घटना में आतंकियों ने शनिवार को ही पुलवामा में सगीर अहमद नाम के शख्स को गोली मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई। वह यूपी का रहने वाला  था। 

इस घटना के पहले उपराज्‍यपाल मनोहर सिन्हा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर की शांति और सामाजिक-आर्थिक प्रगति और लोगों के व्यक्तिगत विकास को बाधित करने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने केंद्र शासित प्रदेश के तेजी से विकास के लिए सरकार की प्रतिबद्धता दोहराई।

आतंकियों और उनके हमदर्दों का खात्मा कर अपने लोगों के खून की एक-एक बूंद का बदला लिया जाएगा

- मनोज सिन्‍हा उपराज्‍यपाल


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget