अब नहीं चलेगी तीन परिवारों की दादागीरी

370 हटने के बाद विकास का नया दौर शुरू


नई दिल्ली

अमित शाह जम्मू-कश्‍मीर के तीन दिवसीय दौरे पर है। दौरे के दूसरे दिन रविवार को शाह ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि यहां के तीन परिवारों की दादागीरी नहीं चलेगी। उन्‍होंने कहा कि तीन परिवारवाले मुझसे पूछ रहे थे कि क्या दोगे। आप ही बताइए कि ये परिवारवालों को अब तक किसकी चिंता रही है। उन्होंने 70 सालों में जम्मू-कश्मीर को क्या दिया। शाह ने कहा कि मोदी जी ने प्रधानमंत्री बनते ही जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए 55,000 करोड़ रुपए का पैकेज दिया था। आज इसमें से 33,000 करोड़ खर्च हो चुका है, विकास की 21 योजनाएं पूरी हो चुकी हैं। जम्मू-कश्मीर के दौरे के दूसरे दिन गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू में रैली को संबोधित किया। शाह ने कहा कि आर्टिकल 370 हटने के बाद प्रदेश में विकास का नया सफर शुरू हुआ है। अब यहां किसी को डरने की जरूरत नहीं है। अब जम्मू के लोगों के साथ भेदभाव नहीं होगा। मौसम खराब होने के कारण शाह की रैली का स्थान बदला गया है। अब भगवती नगर की जगह उनकी रैली जम्मू यूनिवर्सिटी के जनरल जोरावर सिंह ऑडिटोरियम में हो रही है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग सुरक्षा को लेकर सवाल उठा रहे हैं। हम ऐसी स्थिति बनाने चाहते हैं, जिससे एक भी व्यक्ति की जान न जाए। आजादी के बाद पहली बार जम्मू-कश्मीर में पर्यटन के लिए निर्माण कार्य शुरू हुए हैं। जम्मू में दो साल के अंदर मेट्रो सेवा शुरू हो जाएगी। शनिवार को हेलिकॉप्टर पॉलिसी की घोषणा हुई। अब जम्मू के हर जिले में हेलिपैड बनाए जाएंगे।

IIT के सेटेलाइट कैंपस खोलने का ऐलान

शाह ने कहा कि मैं आज यहां आया हूं तो ढेर सारे कार्यक्रमों का उद्घाटन हुआ है। जम्मू-कश्मीर में 7 नए मेडिकल कॉलेज की स्थापना हो चुकी है। आज IIT के एक कैंपस का उद्घाटन हुआ। मैंने आज तक इतना आधुनिक कैंपस नहीं देखा। सेटेलाइट कैंपस खोलकर ज्यादा से ज्यादा जम्मू-कश्मीर के बच्चों को IIT में एडमिशन दिलाने की कोशिश होगी।

युवाओं के आगे दहशतगर्द नाकाम

शाह ने कहा कि अगर जम्मू-कश्मीर के 45 हजार युवा लोगों की सेवा में लगते हैं तो दहशतगर्द कुछ नहीं बिगाड़ सकते हैं। जम्मू-कश्मीर में निवेश के चलते 5 लाख नए रोजगार पैदा होने वाले हैं। जब हम नई इंडस्ट्रियल पॉलिसी लेकर आए तो इसका मजाक उड़ाया गया। लेकिन 12 हजार करोड़ का निवेश हो चुका है।


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget