सिडको के सपनों को सरकार देगी मजबूती

मुंबई

राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि निवेशकों को आकर्षित करने के लिए नवी मुंबई में अच्छा इंफ्रास्ट्रक्चर होना चाहिए। निवेशकों के साथ-साथ आम नागरिकों के रहने योग्य शहर बनाने की दिशा में सिडको काम कर रहा है और राज्य के विकास को देखते हुए सिडको के सपनों को मजबूत करने की जरूरत है। यह ताकत राज्य सरकार से मिलती रहेगी। मुख्यमंत्री ने यह बात सिडको की तरफ से आयोजित एक दिवसीय सिडको इन्वेस्टमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर समिट (वर्चुअल) का उद्घाटन करते हुए कही। इस दौरान उन्होंने सिडको की तरफ से बनाए गए कलंबोली और कांजूरमार्ग के कोविड स्वास्थ्य केंद्रों का भी ऑनलाइन लोकार्पण किया। कार्यक्रम में मौजूद नगर विकास मंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि सिडको की परियोजनाओं से अर्थव्यवस्था को बढ़ावा मिलेगा। कार्यक्रम में राजस्व मंत्री बाला साहेब थोरात, रायगढ़ की पालक मंत्री अदित तटकरे, मुंबई की महापौर किशोरी पेडणेकर, सांसद मनोज कोटक, विधायक बालाराम पाटिल, प्रशांत ठाकुर, सुनील राऊत आदि डिजिटल माध्यम के जरिए मौजूद थे।

कांजूरमार्ग कोविड स्वास्थ्य केंद्र

कांजूरमार्ग स्थित ओल्ड क्रॉम्पटन ग्रीव्स फैक्ट्री में 1 हजार 738 बेड का कोविड सेंटर बनाया गया है। इसमें 1 हजार 156 बेड ऑक्सीजन युक्त, 372 आइसोलेशन बेड और 10 बेड इमरजेंसी कक्ष के लिए आरक्षित हैं। सेंटर में भर्ती होने वाले शिशुओं और छोटे बच्चों के लिए 44 बेड का मदर लाउंज बनाया गया है। 210 बेड आईसीयू के लिए तथा 50 बेड छोटे बच्चों के लिए रखे गए हैं। इसी तरह कलंबोली में कॉटन कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया के गोदाम में 635 बेड का कोविड केंद्र बनाया गया है।

ठाणे में महारक्तदान शिविर का उद्घाटन

ठाणे के जांभली नाका के छत्रपति शिवाजी महाराज मैदान में 8 से 14 अक्टूबर तक महारक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है। इस शिविर का उद्घाटन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने किया। उन्होंने कहा कि इस शिविर से उपलब्ध होने वाला रक्त मरीजों के लिए जीवनदायी होगा। ठाणे के पालक मंत्री एवं नगर विकास मंत्री एकनाथ शिंदे की संकल्पना से महारक्तदान सप्ताह का आयोजन किया गया है।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget