मुख्यमंत्री ने कसा केंद्रीय मंत्री राणे पर तंज


मुंबई 

पिछले कई साल के बाद राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने मंच साझा किया। मौका था सिंधुदुर्ग जिले में चिपि हवाई अड्डे के उद्घाटन का.जहां मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और केंद्रीय मंत्री राणे की कुर्सी अगल - बगल में लगाई गई थी। हवाई अड्डे के उद्घाटन के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि आज का दिन सामना करने का नहीं बल्कि प्रसन्नता व्यक्त करने का है। बिना किसी का नाम लेते हुए विपक्ष पर तंज कसते हुए उद्धव ने कहा कि सवाल यह नहीं कि किसने क्या किया और किसे क्या करना चाहिए। हम दुनिया के सामने कोंकण को दिखाना चाहते हैं। बहुत से लोग कोंकण कैलिफोर्निया बनाना चाहते थे, लेकिन  बालासाहेब ने कहा था, कोंकण को कैलिफोर्निया से और अच्छा बनाओं,एयपोर्ट शुरू होने के बाद आज से कोंकण का विकास शुरू हो गया है। इस एयरपोर्ट से कई लोगों को फायदा होगा।

आज खुशी का पल है, ऐसे समय में राजनीति नहींः नारायण राणे

हमेशा शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे पर निशाना साधने वाले केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने चिपि हवाई अड्डे के उद्घाटन के बाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आज खुशी का क्षण है। ऐसे समय में कोई राजनीति नहीं होना चाहिए। मैं यहां आप सभी को शुभकामनाएं देने आया हूं। सिंधुदुर्ग जिले से हवाई सेवा शुरू हुआ मुझे बहुत अच्छा लगा। राणे ने कहा कि देश भर से पर्यटक सिंधुदुर्ग आएं और अपना कारोबार बढ़ाएं और आर्थिक समृद्धि लाएं, जिससे कोकण का विकास हो सके। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मेरा जन्म सिंधुदुर्ग में हुआ था, लेकिन मैं मुंबई आ गया, लेकिन बालासाहेब ने मुझे फिर सिंधुदुर्ग भेजा जहां से चुनाव लड़कर मैं मुख्यमंत्री तक बना। यहां कई समस्याएं थीं लेकिन मैंने बालासाहेब की प्रेरणा से यहां विकास कार्य किया। बालासाहेब ठाकरे के मैंने कोंकण में बहुत विकास कार्य किए लेकिन मैं इसका श्रेय नहीं लेना चाहता, इसका श्रेय बालासाहेब को जाता है। जिन्होंने मुझे मौका दिया, नारायण राणे ने कहा, गोवा हाईवे के काम में ठेकेदारों को कौन रोक रहा है? यह सवाल राणे ने मुख्यमंत्री की मौजूदगी में पूछा था। राणे ने कहा, जिन्होंने दौड़ने और हमारा काम शुरू करने की भूमिका निभाई, वे आज मंच पर मौजूद हैं उन्होंने  कहा कि एयरपोर्ट बन चुका है, लेकिन बाहर की सड़कें खराब हैं। यहां के  जनप्रतिनिधि क्या कर रहे हैं, इसकी जांच के लिए किसी को नियुक्त करें।  राणे ने कहा कि आदित्य ठाकरे मेरे लिए टैक्स फ्री हैं।

अगल -बगल में बैठे पर एक दूसरे की तरफ देखा तक नहीं

एक दूसरे के कट्टर विरोधी माने जाने वाले उद्धव ठाकरे और नारायण राणे चिपि हवाई अड्डे उद्घाटन कार्यक्रम के मौके पर एक ही मंच मौजूद थे, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और केंद्रीय मंत्री नारायण राणे अगल -बगल में बैठे थे, लेकिन दोनों नेताओ ने एक दूसरे से बात तो दूर एक दूसरे की तरफ देखा तक नहीं। सालों बाद एक साथ मंच साझा करने वाले उध्दव ठाकरे और नारायण राणे ने कार्यक्रम को सम्बोधित में दिवंगत बालसाहेब ठाकरे को याद करते हुए उनकी जमकर प्रसंसा की है दूसरी तरफ मुख्यमंत्री ठाकरे ने अपने सम्बोधन में बिना नाम लिए राणे पर जमकर प्रहार किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ठाकरे और राणे ने एक साथ दीप जलाए। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री नारायण राणे, उपमुख्यमंत्री अजीत पवार, राजस्व मंत्री बालासाहेब थोराट, राजस्व मंत्री बालासाहेब थोरात , उद्योग मंत्री सुभाष देसाई और पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे मौजूद थे। 

 उद्धव -राणे के एक साथ आने से आइ महायुति की याद : रामदास आठवले 

हवाई अड्डे के उद्घाटन समारोह में शामिल केंद्रीय सामाजिक राज्य मंत्री रामदास आठवले ने  कहा कि  मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के एक ही मंच पर मौजूद हैं पूरे  राज्य की जनता की नजर इस पर है। उद्धव  ठाकरे और नारायण राणे यहां एक साथ आए हैं, मुझे महायुति का गाना याद है'। 

भविष्य के लिए दोनों नेताओं को दोबारा साथ आना चाहिए। उन्होंने  कहा कि इस एयरपोर्ट के लिए सभी ने कोशिश की। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने किया, नारायण राणे ने भी किया। रामदास आठवले ने उद्धव ठाकरे के साथ काम करने की यादें ताजा कीं जब शिव शक्ति और भीम शक्ति गठबंधन थे। रामदास आठवले ने यह भी कहा कि सभी राजनीतिक दलों के नेताओं ने चिपि  हवाई अड्डे के लिए प्रयास किए हैं। सुभाष देसाई ने कहा कि हमने इसके लिए प्रयास किया।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget