गोवा चुनाव को लेकर राउत के बयान पर पाटिल का पलटवार

कहा, सिर्फ अपने स्तर के नेताओं के बयान पर प्रतिक्रिया दूंगा  

chandrakant patil

मुंबई

अगले साल होने वाले गोवा विधानसभा चुनाव में शिवसेना ने 22 सीटों पर अपना उम्मीदवार उतारने की घोषणा की है। शिवसेना के प्रवक्ता और सांसद संजय राउत के इस घोषणा पर बिना नाम लिए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि इस विषय पर मैं कुछ टिप्पणी नहीं करना चाहता। मैंने तय कर लिया है कि जो मेरे स्तर के लोग हैं सिर्फ उनके बयान का जवाब दूंगा। गोवा विधानसभा चुनाव में शिवसेना की सत्ता आती है तो महाराष्ट्र की तरह वहां का भी विकास तेजी से किया जाएगा, राउत के इस बयान पर पलटवार करते हुए पाटिल ने कहा कि राज्य में किस प्रकार सरकार चल रही है यह राज्य की जनता भली भांति देख रही है। बात रही गोवा की तो वहां की जनता विकास करने वाली ही पार्टी को चुनती है और चुनाव में उसी की सरकार बनाती है।

बता दें कि बुधवार को शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा था कि  40 सीटों वाली गोवा विधानसभा चुनाव में 22 सीटों पर शिवसेना अपना उम्मीदवार उतारेगी। राउत ने विश्वास व्यक्त किया कि अगर गोवा में शिवसेना की सरकार आती है, तो महाराष्ट्र की तरह गोवा में अच्छा प्रशासन देंगे। गोवा चुनाव में मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे और आदित्य ठाकरे प्रचार करेंगे। 

पालघर में भाजपा और मनसे का गठबंधन 

पालघर जिले में होने वाले चुनाव में भाजपा और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के बीच गठबंधन की चल रही चर्चा पर चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि यह कोई बड़ा मुद्दा नहीं है। बीते दिनों नासिक में हमारी  और राज ठाकरे की अचानक मुलाकात हुई थी उसके बाद मैंने उनके मुंबई आवास पर जाकर सदिच्छा भेंट की थी लेकिन इसका यह मतलब नहीं की भाजपा और मनसे का गठबंधन हो गया है। 

मनसे के साथ गठबंधन का निर्णय पार्टी के राष्ट्रीय नेता लेंगे। बात रही पालघर जिला परिषद के उपचुनाव को लेकर तो यह स्थानीय मुद्दा है. जिले में जरूरत के हिसाब से किसी से भी गठजोड़ हो जाता है। स्थानीय निकायों का कोई दायित्व नहीं है। कई जगहों पर पहले भी भाजपा और राकांपा के बीच गठबंधन हो चुका है. स्थानीय जरूरतों के कारण पालघर जिले में गठबंधन का गठन किया गया है। इसका मतलब यह नहीं है कि यह एक सामान्य पैटर्न बन गया है।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget