शार्दुल ने किया अक्षर को रिप्‍लेस

टी-20 वर्ल्‍ड कप के लिए टीम इंडिया में बदलाव


नई दिल्ली

टी-20 वर्ल्‍ड कप शुरू होने में अब महज गिनती के ही दिन बचे हैं। टी-20 वर्ल्‍ड कप के लिए बुधवार को भारतीय टीम ने एक बड़ा बदलाव किया है। आईपीएल 2021 में शानदार फॉर्म में चल रहे शार्दुल ठाकुर को भारत की 15 सदस्‍यीय टीम में शामिल किया गया है। उन्‍होंने अक्षर पटेल को रिप्‍लेस किया है। वहीं अक्षर को रिजर्व खिलाड़ियों की सूची में डाल दिया गया है। अक्षर पहले 15 सदस्‍यीय टीम का हिस्‍सा थे। माना जा रहा है कि टीम में ये बदलाव हार्दिक पंड्या की फिटनेस को देखते हुए किया गया है, क्‍योंकि वो पूरी तरह से फिट नहीं हैं। आईपीएल 2021 में भी उन्‍होंने गेंदबाजी नहीं की। ऐसे में तेज गेंदबाजी करने के साथ साथ आक्रामक बल्‍लेबाजी करने वाले शार्दुल को टीम में शामिल गया है। टीमों को 15 अक्‍टूबर से पहले ही अपनी फाइनल वर्ल्‍डकप टीम आईसीसी को देनी थी।

बीसीसीआई ने टीम में बदलाव करने के साथ ही कुछ और क्रिकेटर्स को भी जोड़ा है, जो टीम इंडिया के साथ बबल में रहेंगे और ट्रेनिंग में साथ रहेंगे। इसमें आवेश खान, उमरान मलिक, हर्षल पटेल, लुकमान मेरीवाला, वेंकटेश अय्यर, शहबाज अहमद, के गौतम शामिल हैं। टीम के साथ बायो बबल में ट्रेनिंग के लिए चुने गए खिलाड़ियों ने आईपीएल के इस सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है। हर्षल पटेल ने 15 मैचों में 32 विकेट लिए थे। जबकि उमरान मलिक ने अपनी रफ्तार से हर किसी को प्रभावित किया था। उन्‍होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 152.95 प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी। जो इस सीजन की सबसे तेज गेंद रही।

टी 20 वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया 

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्‍वर कुमार, मोहम्‍मद शमी। रिजर्व खिलाड़ी: श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर, अक्षर पटेल


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget