वीकेंड पर बंद रहेगा सायन फ्लाई ओवर


मुंबई

दक्षिण मुंबई को उपनगरों से जोड़ने वाला महत्वपूर्ण सायन फ्लाई ओवर मरम्मत कार्य के चलते वीकेंड पर आवागमन के लिए बंद रहेगा। कोरोना के चलते लंबे समय से बंद सायन फ्लाइ ओवर का काम एक बार फिर शुरु किया जा रहा है। फ्लाइ ओवर के जोड़ को बदलने के लिए ट्रैफिक को बंद कर दिया गया है, जिससे वहां अकसर जाम लग रहा है। एमएसआरडीसी ने कहा है कि वीकेंड में फ्लाइ ओवर को बंद रखा जाएगा।

महाराष्ट्र राज्य रोड डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन (एमएसआरडीसी) के अनुसार सायन फ्लाइ ओवर को प्रत्येक शुक्रवार को रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक मरम्मत काम के कारण पूरी तरह से बंद रखा जाएगा। इसलिए उपनगरों से सुबह-शाम मुंबई आने-जाने वाले चालकों को जाम का सामना करना पड़ेगा। महाराष्ट्र राज्य सड़क विकास निगम ने सायन फ्लाईओवर के जोड़ों को बदलने का काम शुरू किया है। इसलिए ट्रैफिक पुलिस को पुल पर ट्रैफिक रोकने के निर्देश दिए गए हैं।

कुछ रूटों में किया गया बदलाव 

इसके मद्देनजर ट्रैफिक पुलिस ने कुछ रूटों में बदलाव किया है। सायन फ्लाईओवर प्रत्येक शुक्रवार को रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक यातायात के लिए बंद रहेगा। 9 जनवरी 2022 तक हर वीकेंड पर इसी तरह फ्लाईओवर बंद किया जाएगा। मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से जाम से बचने के लिए वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करने की अपील की है। यातायात की भीड़ को कम करने के लिए, यातायात पुलिस ने सायन सर्कल में निजी यात्री बसों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है। वहां पर वाहनों को रोकने पर भी प्रतिबंध है। डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर मार्ग और अरोरा जंक्शन के बीच ईस्टर्न एक्सप्रेसवे पर हाईवे अपार्टमेंट के बीच दोनों मार्गों पर निजी बसों के प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा। दूसरी ओर, दक्षिण मुंबई से आने वाली निजी यात्री बसें अरोड़ा जंक्शन से दाएं मुड़ कर वडाला ब्रिज से बरकत अली नाका होते हुए बीपीटी रोड से वडाला टीटी तक जाएंगे। मध्य और दक्षिण मुंबई को जोड़ने वाले डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर मार्ग पर हर वीकेंड पर वाहनों को खड़ा करना मना है। रोड नंबर 8, सायन सर्कल से रोड नंबर 20 के बीच दोनों मार्गों पर नो पार्किंग किया गया है। आर. एस. केलकर मार्ग पर सायन सर्कल से स्वामी वल्लभदास मार्ग पर दोनों लेन और सायन रेलवे स्टेशन रोड से देशपांडे चौक के बीच जंक्शन पर वाहनों का रुकना प्रतिबंधित गया गया है।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget