कांग्रेस पर भाजपा का तंज

 कहा- यह वर्किंग कमेटी कम, परिवार बचाओ ज्‍यादा


नई दिल्ली

भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कांग्रेस कार्यसमिति की शनिवार को हुई बैठक को लेकर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि यह सीडब्ल्यूसी नहीं बल्कि ‘परिवार बचाओ कार्यसमिति’ है। कांग्रेस ने आंतरिक कलह और नेतृत्व विफलताओं के मुद्दों का कोई जवाब नहीं दिया और झूठ फैलाने में लिप्त रही। भाटिया ने कुंडली बॉर्डर पर जारी किसान आंदोलन के दौरान अनुसूचित जाति के एक व्यक्ति की निर्मम हत्या पर प्रतिक्रिया नहीं देने के लिए कांग्रेस की आलोचना की। 

उन्होंने सवाल किया कि क्या विपक्षी दल हत्या के पीछे ‘तालिबानी मानसिकता’ के साथ खड़ा है? भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि अराजक तत्व किसानों को अपनी राजनीति के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वोट बैंक की घटिया राजनीति के लिए विपक्षी दल खासकर कांग्रेस इस अहम मुद्दे पर चुप्पी साधे रखेगी, क्योंकि यह उनकी राजनीति के अनुकूल नहीं है। कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक के दौरान सोनिया गांधी के बयान कि वह अध्यक्ष हैं और मीडिया के जरिए उनसे बात करने की जरूरत नहीं है, इस पर तंज करते हुए भाटिया ने कहा कि यह कहना गलत नहीं होगा कि यह ‘कांग्रेस वर्किंग कमेटी’ कम और ‘परिवार बचाओ वर्किंग कमेटी’ ज्यादा है।

कांग्रेस पर झूठ की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए भाटिया ने लगाया कि कांग्रेस फिर झूठ और भ्रम फैलाने की राजनीति कर रही है। उन्होंने कांग्रेस शासित राज्यों पंजाब और राजस्थान में विरोध कर रहे किसानों के एक समूह पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज का जिक्र करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा। पंजाब द्वारा लाया गया कांट्रेक्ट फार्मिंग कानून कहता है कि समझौते को तोड़ने के लिए किसानों को गिरफ्तार किया जा सकता है। यह एक काला कानून है और कांग्रेस अध्यक्ष को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि इसे वापस लिया जाए।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि सोनिया गांधी ने अपने बयान में कहा कि सीडब्ल्यूसी के सभी सदस्यों को कोरोना वैक्सीनेशन हो गया है, इससे कोविड-19 के बाद यह पहली फिजिकल बैठक हो सकी, लेकिन वह यह भूल गईं कि मोदी सरकार की टीकाकरण नीति की कांग्रेस ने खूब आलोचना की थी। कांग्रेस को कम से कम वैज्ञानिकों व डॉक्टरों को तो धन्यवाद देना था, क्योंकि देश में टीकाकरण का आंकड़ा जल्द 100 करोड़ पर पहुंचने वाला है। 

भाटिया ने कहा कि सोनिया गांधी 21 महीने से अधिक समय से अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली नहीं गई हैं। इसके लिए उनकी आलोचना करते हुए भाटिया ने आरोप लगाया कि वह एक सांसद के रूप में विफल रही हैं।


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget