गृहमंत्री शाह से मिले अजय मिश्र


नई दिल्ली

लखीमपुर खीरी कांड के बाद से विपक्षी दलों की ओर से हो रही इस्तीफे की मांग के बीच केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय कुमार मिश्र टेनी ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात कर घटनाक्रम पर स्थिति साफ करते हुए बताया कि वह और उनके पुत्र दोनों निर्दोष हैं। मुलाकात में उन्होंने कहा कि यह घटना यह एक राजनीतिक षड्यंत्र है। विपक्ष दबाव बनाकर भाजपा की छवि खराब करना चाहता है।

बताया जाता है कि शाह ने उनकी सभी बातें ध्यान से सुनीं और बयानबाजी से बचने की सलाह दी। हालांकि सूत्रों के अनुसार अब तक उन्हें इस्तीफे के सिलसिले में कुछ नहीं कहा गया है। मंगलवार की दोपहर मिश्र नार्थ ब्लाॅक स्थित अपने कार्यालय आए थे। वहां कुछ देर रुकने के बाद वे शाह के आॅफिस पहुंचे। बताया जाता है कि उन्हें बुलाया नहीं गया था, लेकिन वे खुद समय लेकर गए थे और पूरी स्थिति स्पष्ट की। शाह की ओर से क्या कहा गया, इसकी स्‍पष्‍ट जानकारी नहीं मिल सकी, लेकिन सूत्रों का मानना है कि मिश्र के इस्तीफे की विपक्ष की मांग को स्वीकार नहीं किया जाएगा। खुद मिश्र बार-बार कह चुके हैं कि घटनास्थल पर वे या उनके पुत्र में कोई मौजूद नहीं था। उनकी गाड़ी जरूर अपने कुछ लोगों को लाने के लिए गई थी। मिश्र ने किसानों के बीच उग्रवादियों के होने का भी आरोप लगाया था। उनके पुत्र के मौजूद होने का आरोप जरूर लगाया जा रहा है, लेकिन किसी भी वीडियो में अब तक मिश्र के पुत्र के होने की बात पुख्ता नहीं हो पाई है। 

ऐसे में केवल आरोप के आधार पर कार्रवाई मुश्किल है। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान रविवार को हुई हिंसा में करीब दस लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें चार किसानों की मौत वाहन से कुचलने से हुई जबकि तीन भाजपा कार्यकर्ताओं और एक पत्रकार को बुरी तरह पीटकर मौत के घाट उतारा गया।

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget