'विकास लेकर आई मोदी सरकार'

सीएम योगी ने चंदौली को दी बड़ी सौगात


चंदौली

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार दोपहर बाद चंदौली पहुंचे। उनका हेलीकाॅप्टर सैयदराजा के नेशनल इंटर काॅलेज में उतरा। यहां से सड़क मार्ग से तीन किलोमीटर दूर नौबतपुर वह पहुंचे तो लोगों ने उनका जोरदार नारों से स्‍वागत किया। इस दौरान 500 करोड़ की लागत से निर्माणाधीन मेडिकल काॅलेज का अवलोकन किया। यहां पांच मिनट समय देने के बाद सैयदराजा में जनसभा स्थल के लिए रवाना हुए। अवलोकन करने के बाद वह मंच पर पहुंचे। यहां मेडिकल काॅलेज और अन्य योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करने के साथ ही लाभार्थियों में प्रमाण पत्र बांटा।

वंदे मातरम् से भाषण का शुभारम्भ करते हुए सीएम ने कहा कि जिले को बहुत बड़ी सौगात देने के लिए आया हूं। 800 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने का सौभाग्‍य मिला है। अच्छा सांसद और विधायक चुनने का लाभ जनता को मिल रहा है। जब जनप्रतिनिधि भ्रष्ट हो जाता है तो अपना काम करता है। 2004 से 2017 तक ऐसे ही लोगों ने सूबे में शासन किया। अपने ठेकेदारों को ठेका देकर उनकी जेब भरी। मोदी सरकार विकास लेकर आई है। मेडिकल काॅलेज से जिले के लिए यह अत्‍याधुनिक चिकित्सा के लिए उत्तम केंद्र बनेगा। बीचयू, दिल्ली और लखनऊ जाना नहीं होगा। सिर्फ जिला ही नहीं बिहार के लोग भी इससे लाभान्वित होंगे। यूपी और बिहार में कोई अंतर नहीं। एक जैसी बोलचाल, भाषा है। कोई अंतर नहीं समझ आता। बिहार के भाइयों के लिए संकट में मदद करना हमारा दायित्व। मेडिकल काॅलेज जिले में नए डॉक्टर भी पैदा करेगा।

भारत का नया यूपी ऐसा हो कि सभी सुविधाएं मिले। किसी के साथ भेदभाव न हो। सबका साथ सबका विकास यही सरकार की मंशा है। कोई सोचा नहीं था कि चन्दौली, मिर्जापुर, सोनभद्र, गाजीपुर में मेडिकल काॅलेज बनेगा। अब सभी जिलों में मेडिकल काॅलेज मौजूद है। जब अगली बार भी सरकार बनेगी तो प्रदेश के 75 जिलों को मेडिकल काॅलेज की सौगात मिल जाएगी। सीएम ने कहा कि बाबा कीनाराम की सिद्धियों ने न जाने कितनों का जीवन बदल दिया। बाबा की कृपा सब पर बनी है। उनकी स्मृति को मेडिकल काॅलेज के लिए समर्पित। यह नामकरण उन विभूतियों के प्रति श्रद्धा है। मेडिकल काॅलेज में बाबा की बैठी प्रतिमा लगेगी। जनता से पूछा कि राशन, बिजली मिल रही कि नहीं? पहले सत्त्ता में बैठे लोग राशन खा जाते थे। जनता को उसके हाल पर छोड़ देना विपक्ष की पहचान थी।


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget