एक मंच पर होंगे ठाकरे-राणे

आज चिपी एयरपोर्ट का उद्घाटन


मुंबई

शनिवार को सिंधुदुर्ग जिले में स्थित चिपी एयरपोर्ट का उद्घाटन कार्यक्रम होगा, जहां एक ही मंच पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और केंद्रीय सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग मंत्री नारायण राणे उपस्थित रहेंगे। कार्यक्रम में प्रमुख अतिथि के रूप में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद रहेंगे। चिपी एयरपोर्ट के निर्माण को लेकर भाजपा और शिवसेना में श्रेय की लड़ाई जारी है। राणे ने दावा किया  कि विमानतल का पूरा श्रेय भाजपा को जाता है।

यहां प्रदेश भाजपा कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए राणे ने कहा कि शिवसेना ने सिंधुदुर्ग जिले के लिए कुछ नहीं किया। राणे ने कहा कि वे वर्ष 1995 से एयरपोर्ट बनाने के लिए प्रयास कर रहे थे। शिवसेना नेताओं भले ही इस एयरपोर्ट निर्माण का श्रेय लेने का कितना भी 

प्रयास करें, लेकिन सिंधुदुर्ग की जनता को हकीकत पता है। प्रेस कांफ्रेंस में भाजपा के केंद्रीय सचिव विनोद तावडे, प्रदेश उपाध्यक्ष सुनील कर्जतकर और प्रदेश मुख्य प्रवक्ता केशव उपाध्ये उपस्थित थे।

आमंत्रण पत्रिका में राणे का नाम तीसरे नंबर पर

एयरपोर्ट के उद्घाटन के लिए प्रकाशित आमंत्रण पत्रिका में नारायण राणे का नाम तीसरे नंबर पर है। राणे ने कहा कि मेरा नाम कितने बारीक अक्षर में छपा है, हालांकि प्रोटोकॉल के हिसाब से मैं उद्धव ठाकरे और सिंधिया दोनों से सीनियर हूं। शिवसेना और राणे के बीच के रिश्ते हमेशा से खटास भरे रहे हैं, लेकिन आज राणे ने कहा कि वे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री का सम्मान करते हैं। चाहे इस सीट पर कोई भी बैठा हो। उन्होंने कहा कि चिपी एयरपोर्ट का पूरा श्रेय हमें जाता हैं। उन्हें मेहमान के रूप में बुलाया गया है और उन्हें अपने पद के अनुसार कुछ देकर जाना चाहिए। बता दें कि सिंधुदुर्ग राणे का गृह जिला है। वे इसी जिले की मालवण-कणकवली सीट से वर्ष 1990 में पहली बार विधायक चुने गए थे।

नेता प्रतिपक्ष को आमंत्रण नहीं

चिपी एयरपोर्ट के उद्घाटन कार्यक्रम में विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फड़नवीस को आमंत्रित नहीं किया गया है। इस पर राणे ने कहा कि विपक्ष के नेता को वहां बुलाना जाना चाहिए था।महाविकास आघाड़ी सरकार की नीति क्या है, यह दिख गई है। उनकी इस विषय पर देवेंद्र फड़नवीस से बात भी हुई। राणे ने कहा कि देवेंद्र फड़नवीस की जगह वे नेता प्रतिपक्ष होते और उन्हें नहीं बुलाया जाता तो तस्वीर कुछ अलग होती।

मंच से करेंगे खुलासा

राणे ने आरोप लगाया कि सिंधुदुर्ग में शिवसैनिकों ने महामार्ग के काम को रोक दिया गया था और इसके बाद उन्होंने कार की मांग की। इसके सबूत हमारे पास उपलब्ध हैं। शिवसेना विकास के काम के लिए भी पैसे खाती है। शिवसेना ने सिंधु दुर्ग जिले के लिए कुछ भी नहीं किया। कल मंच पर बैठेंगे तो कहेंगे कि इन्होंने ये किया है।

जनता के मन में सिर्फ फड़नवीस का नाम: दरेकर

विधान परिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दरेकर ने कहा कि भले ही चिपी एयरपोर्ट के उद्घाटन कार्यक्रम की आमंत्रण पत्रिका में विपक्ष के नेता देवेंद्र फड़नवीस का नाम नहीं है, लेकिन महाराष्ट्र की जनता के मन में उन्हीं का नाम है। राज्य में जिला परिषद और पंचायत समितियों के चुनाव में भाजपा सबसे बड़े दल के रूप में उभरी है।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget