पवार कभी भी पांच साल नहीं रहे मुख्यमंत्री

राकांपा प्रमुख के तंज पर फड़नवीस का पलटवार


मुंबई

मुख्यमंत्री पद को लेकर राकांपा प्रमुख द्वारा पूर्व सीएम देवेंद्र फड़नवीस पर किए गए वार पर फड़नवीस ने पलटवार किया है।विधानसभा में नेता विपक्ष ने कहा कि मैं लगातार पांच साल तक मुख्यमंत्री रहा। लेकिन चालीस साल से सक्रिय राजनीति में रहने वाले शरद पवार, राज्य में चार बार मुख्यमंत्री बने लेकिन वे लगातार पांच साल तक मुख्यमंत्री कभी नहीं रहे। उन्होंने कभी पांच साल का कार्यकाल पूरा नहीं किया। पवार पर तंज कसते हुए फड़नवीस ने कहा कि अगर वे पांच बार में कभी भी अपना कार्यकाल पूरा कर पाते तो अच्छा होता। लेकिन उन्हें कभी ढाई साल तो कभी डेढ़ साल तक ही मुख्यमंत्री बने रहना पड़ा। देवेंद्र फड़नवीस ने कहा कि एक बात से मैं संतुष्ट हूं कि पूरा महाविकास मोर्चा यह देखकर परेशान है कि मैं विपक्ष के नेता के रूप में भी संतुष्ट हूं। मेरे काम के कारण राज्य की जनता आज भी मुझे सीएम के रूप में देखती है। 

शरद पवार ने देवेंद्र फड़नवीस के उस बयान पर तंज कसा जिसमे उन्होंने कहा था कि मौजूदा समय में भी मैं अपने आपको को मुख्यमंत्री समझता हूं।  

इस पर पवार ने कहा कि पांच साल सत्ता में रहने को याद रखना हमेशा अच्छा होता है। यह दिखाता है कि दर्द कितना गहरा है, यह याद रखना अच्छी बात है कि हम पांच साल सत्ता में रहने के बाद सत्ता में हैं।

मावल की घटना जलियांवाला बाग जैसी

शरद पवार के बयान कि मावल में गोलीबारी के लिए सरकार नहीं पुलिस जिम्मेदार थी, इसका जवाब देते हुए पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने कहा कि जलियांवाला बाग में पुलिस को गोली चलाने का आदेश ब्रिटिश गवर्नर जनरल ने दिया था, वहीं मावल में पुलिस को गोलीबारी करने का आदेश तत्कालीन सरकार ने दिया था, ऐसे में मावल में हुई गोलीबारी की घटना जलियांवाला बाग जैसी ही थी।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget