निखरी त्वचा के ​लिए


करवा चौथ आने में अब ज्यादा दिन नहीं बचे हैं। ऐसे में महिलाएं अपनी तैयारियों में जुट गयी हैं। बाजार सज गए हैं, कपड़ों से लेकर ब्यूटी पार्लर और मेहंदी से लेकर ज्वेलरी शॉप तक करवा चौथ के लिए महिलाएं चक्कर लगा रही हैं। इन सब तैयारियों के लिए आप पैसे और समय दोनों खर्च कर रही हैं लेकिन सबसे जरूरी है आपकी ब्यूटी, इसके लिए क्या आपने तैयारी शुरू कर दी है? हर महिला करवा चौथ में सबसे सुंदर दिखना चाहती हैं। इसके लिए कुछ महिलाएं पार्लर जाती हैं। फेशियल- ब्लीच, क्लीन अप और मेकअप कराती हैं। लेकिन इतने पैसे आप सिर्फ एक दिन सुंदर दिखने के लिए खर्च करती हैं। हम आपको ऐसे घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं, जिन्हें आजमाकर आप के चेहरे पर नेचुरल ग्लो आ जाएगा। त्वचा चमकदार और चिकनी लगेगी और इसके लिए आपको पैसे भी खर्च करने की जरूरत नहीं है। किचन के कुछ सामान का इस्तेमाल कर आप ला सकते हैं अपने चेहरे पर नेचुरल निखार। आइए जानते हैं आसान स्किन केयर टिप्स, जिनसे करवाचौथ में बिना मेकअप भी चमकेगी आपकी त्वचा। 

रोज लगाएं टमाटर का रस

धूप में अधिक देर रहने से त्वचा में टैनिंग की समस्या हो जाती है। जिसकी वजह से आपकी रंगत बिगड़ने लगती है और खूबसूरती कम होने लगती है। टैनिंग को कम करने के घरेलू उपाय हैं। आज से करवा चौथ तक रोजाना इस उपाय को आजमाकर आप टैनिंग तो दूर कर रही सकते हैं, स्किन को सॉफ्ट और ग्लोइंग भी बना सकते हैं। इसके लिए एक कच्चा टमाटर लेकर उसके छिलके निकाल लें। फिर दो चम्मच दही के साथ टमाटर को मिलाकर पेस्ट तैयार करें और स्किन पर 20 मिनट के लिए लगा कर छोड़ दें। बाद में पानी से धो लें। 

हल्दी- बेसन पैक

स्किन के लिए हल्दी और बेसन दोनों ही बेस्ट होते हैं। लगातार हल्दी और बेसन का इस्तेमाल करने से टैनिंग की समस्या दूर होती है और स्किन गोरी होने लगती है।इसे इस्तेमाल करने के लिए एक चम्मच हल्दी पाउडर में थोड़ा सा बेसन मिला लें। इसके साथ ही दूध और पानी डालकर पेस्ट तैयार कर लें। इस पेस्ट को स्किन और बॉडी पर लगाएं और बाद में गुनगुने पानी से धो लें।

आलू का रस और खीरे का रस

जिन महिलाओं की आंखों के नीचे काले धब्बे या डार्क सर्किल होते हैं उनके लिए ये घरेलू नुस्खा कारगर है। वैसे स्किन केयर में खीरे का रस और आलू का रस खीरा और आलू का रस का इस्तेमाल कोई भी अगर नियमित तौर पर करता है तो आपको जल्द फायदा नजर आएगा। डार्क सर्कल्स से छुटकारा पाने के लिए खीरे का रस रोजाना आंखों के नीचे अप्लाई करें। 15 मिनट बाद फेस पानी से धो लें। वहीं आलू के रस ब्लीच का काम करता है।  


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget