बच गई दीदी की कुर्सी

भवानीपुर के साथ जंगीपुर-समशेरगंज में भी जीती TMC


भवानीपुर

पश्चिम बंगाल विधानसभा उपचुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने हैट्रिक जीत हासिल की है। भवानीपुर में भाजपा की उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल को पराजित करने के बाद अब टीएमसी ने मुर्शिदाबाद के जंगीपुर और समशेरगंज में टीएमसी के उम्मीदवारों ने जीत हासिल की। जंगीपुर से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार जाकिर हुसैन ने 92,613 मतों से जीत हासिल की। बता दें कि इन तीनों सीटों पर 30 सितंबर को मतदान हुए थे। इस उपचुनाव में जीत के बाद ममता बनर्जी का सीएम बने रहना तय है।

जबकि समशेरगंज से तृणमूल प्रत्याशी विजयी अमीरुल इस्लाम 26,111 मतों के अंतर से जीते। मतगणना समाप्त होने तक तृणमूल को 96,120 वोट मिले थे। उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस को 60,099 वोट मिले। भाजपा को 10,006 वोट और सीपीआईएम को 6,145 वोट मिले। इस जीत के साथ टीएमसी ने उपचुनाव में तीनों सीटें जीत ली है।

टीएमसी विधायकों की संख्या बढ़कर हुई 215 

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में बीजेपी और टीएमसी के बीच करारी टक्कर हुई थी, लेकिन उस चुनाव में टीएमसी ने राज्य की 292 सीटों में से 213 सीटों पर जीत हासिल की थी. विधानसभा की तीन सीटों पर उपचुनाव में जीत हासिल करने के बाद विधानसभा में टीएमसी के विधायकों की संख्या बढ़कर 215 हो गई है, जबकि विधानसभा चुनाव में राज्य में बीजेपी को 77 सीटें मिली थी, लेकिन दिनहाटा और शांतिपुर से बीजेपी विधायकों के इस्तीफे के बाद विधायकों की संख्या घटकर 75 रह गई थी, लेकिन विधानशभा चुनाव के बाद लगातार बीजेपी के विधायक टीएमसी में शामिल हो रहे हैं. इससे बंगाल बीजेपी विधायकों की संख्या घटकर 70 हो गई है. दूसरी ओर, सीएम ममता बनर्जी की भवानीपुर में जीत के बाद सीएम बने रहना उनका तय हो गया है.


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget