बालों का कलर लंबे समय तक रखें बरकरार

 


72 घंटे तक शेंपू का इस्तेमाल न करें

हेयर कलर करने के बाद दो से तीन दिन तक बालों में शेंपू करने से परहेज करें. शेंपू करने से कलर हल्का हो जाता है. इसलिए कलर कराने के बाद कम से कम 72 घंटे तक बालों को शैम्पू न करें. इसके अलावा आगे भी इस बात का खयाल रखें कि बालों में हफ्ते में दो बार से ज्यादा शेंपू न करें.

प्रोटीन मास्क लगाएं

कलर में केमिकल होता है, इसलिए यदि कलर करवाने के बाद बालों की ठीक से देखभाल न की जाए तो बालों की चमक फीकी पड़ जाती है. बालों की देखरेख करने के लिए प्रोटीन मास्क काफी कारगर होता है. इसके लिए हफ्ते में एक बार शैम्पू करने से पहले एक घंटे के लिए हेयर मास्क जरूर लगाएं. इससे आपके बालों में जान आ जाती है.

गर्म पानी का इस्तेमाल न करें

बालों को सामान्य पानी से धोएं. गर्म पानी के इस्तेमाल से बालों की नमी चली जाती है, साथ ही कलर भी जल्दी उतरता है. ऐसे में बाल रफ होने लगते हैं. इसलिए बालों को गर्म पानी से धोने की गलती न करें.

सल्फेट फ्री शेंपू यूज करें

ज्यादातर शेंपू सल्फेट वाले होते हैं, इसलिए कलर कराने के बाद आप सल्फेट फ्री प्रोफेशनल शेंपू ही इस्तेमाल करें. इससे आपका हेयर कलर जल्दी फेड नहीं होगा.

हीटिंग टूल्स के ज्यादा इस्तेमाल से बचें

हीटिंग टूल्स आपके बालों को स्टाइलिश लुक जरूर देते हैं, लेकिन इनके इस्तेमाल से आपके बाल बहुत खराब हो जाते हैं. ये आपके बालों की नमी छीनकर उन्हें रूखा बना देते हैं. इसलिए इनके प्रयोग से बचें.


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget