नाराज सावंत ने दिया इस्तीफा

जूनियर नेता को मीडिया विभाग प्रमुख बनाए जाने से नाराज


मुंबई 

प्रेस कांफ्रेंस, सोशल मीडिया और न्यूज चैनलों के पैनल डिबेट में पिछले लंबे समय से कांग्रेस पार्टी का मजबूती से पक्ष रखने वाले प्रवक्ता सचिन सावंत ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा सीधे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजा है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वे अपने से जूनियर को मुख्य प्रवक्ता पद दिए जाने से नाराज हैं। सूत्रों के अनुसार पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे पत्र में सचिन सावंत ने लिखा कि वे चाहते हैं कि पार्टी उन्हें कोई और जिम्मेदारी दी जाए। सोमवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने अपने करीबी अतुल लोंढे को प्रदेश कांग्रेस का मुख्य प्रवक्ता बना दिया। इससे दुखी होकर सावंत ने प्रवक्ता का पद छोड़ने की इच्छा पार्टी हाईकमान से जताई है।

नवनियुक्त पदाधिकारियों में कार्यों का बंटवारा

इसके पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने मंगलवार को नवनियुक्त कांग्रेस पदाधिकारियों में कार्यों का वितरण करते हुए प्रदेश कांग्रेस के महासचिव अतुल लोंढे को मीडिया एवं संचार विभाग सहित मुख्य प्रवक्ता का प्रभार सौंप दिया। समिति में महासचिव और प्रवक्ता सचिन सावंत और जाकिर अहमद को भी शामिल किया गया।  

विशाल मुत्तेमवार के पास सोशल मीडिया

वहीं अध्यक्ष और गणमान्य व्यक्तियों के दौरे की योजना बनाने की जिम्मेदारी महासचिव देवानंद पवार को दी गई है। सोशल मीडिया विभाग का प्रभार प्रदेश महासचिव विशाल मुत्तेमवार को सौंपा गया है। पूर्व मंत्री एवं प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. सुनील देशमुख को आघाड़ी संगठन, विभाग और सेल विभाग प्रमुख की जिम्मेदारी दी गई है। वहीं प्रदेश उपाध्यक्ष शरद आहेर सह प्रमुख होंगे तथा प्रदेश कांग्रेस महासचिव ए अभिजीत वंजारी सह-प्रमुख और प्रदेश महासचिव और पूर्व विधायक दीप्ति चवधरी को सदस्य बनाया गया है। चुनाव प्रबंधन समिति का प्रमुख प्रदेश महासचिव रमेश शेट्टी, सह प्रमुख राजन भोसले, मुनाफ हकीम को बनाया गया है। सदस्य के रूप में विश्वजीत हाप्पे को नियुक्ति किया गया है।

दलवाई राजनीतिक कार्यक्रम योजना समिति प्रमुख    

प्रशिक्षण विभाग का प्रमुख पद प्रदेश उपाध्यक्ष और पूर्व विधायक रामहरी रुपनवर को दिया गया है। सह प्रमुख के रूप में शाम उमालकर, संजय बालगुडे, जबकि सदस्य पद पर डॉ. हेमलता पाटिल और जयश्री शेलके को नियुक्त किया गया है।  पूर्व सांसद और प्रदेश उपाध्यक्ष हुसैन दलवाई को राजनीतिक कार्यक्रम योजना समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। सह प्रमुख पद पर गणेश पाटिल होंगे, जबकि सदस्य के रूप में सूर्यकांत पाटिल तथा प्रशांत गावंडे को नियुक्त किया गया है। बूथ विस्तार समिति का प्रमुख प्रदेश उपाध्यक्ष भाई नगराले को बनाया गया है। उनके साथ सह प्रमुख पद पर हरीश पवार और सदस्य के रूप में सचिन साठे और नंदा म्हात्रे को नियुक्त किया गया है।

प्रियंका गांधी का निर्णय क्रांतिकारी

नाना पटोले ने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में महिलाओं को 40 फीसदी उम्मीदवारी देने का कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी का निर्णय क्रांतिकारी है। इससे महिलाओं को समान अवसर मिलेंगे। महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी इस ऐतिहासिक फैसले का स्वागत करती है। पटोले ने कहा कि कांग्रेस समाज के सभी तबकों को न्याय देने वाली पार्टी है।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget