आईलाइनर को स्मज होने से बचाएं


आईलाइनर आंखों की खूबसूरती बढ़ाने का काम करता है। इससे आंखें और भी बड़ी व अट्रैक्टिव नजर आती है। ऐसे में लड़कियां अपनी डेली रूटीन में ब्लैक आईलाइनर को अलग-अलग तरीकों से लगाना पसंद करती है। इसके अलावा पार्टी या खास मौके पर कई लड़कियां कलर्ड लाइनर भी यूज करती है। मगर ज्यादा इसके स्मज यानी फैलने का खतरा रहता है। ऐसे में लुक खराब होने की चिंता रहती है। साथ ही कई बार शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है। ऐसे में अगर आप भी इन समस्याओं से परेशान है तो आज हम आपको लंबे समय तक आईलाइन टिका रहने के कुछ टिप्स बताते हैं।

टोनर करें इस्तेमाल

आईलाइनर लगाने से आंखों को टोनर की मदद से साफ करें। इससे आंखों के आसपास जमा एक्सट्रा आयल व गंदगी साफ होने में मदद मिलेगी। ऐसे में लाइनर आसानी से लगने के साथ फैलने का खतरा कम रहेगा।

प्राइमर करें यूज

अपनी आईलिड पर हल्के हाथों से मसाज करते हुए प्राइमर लगाएं। उसके बाद इसपर आईलाइनर लगाएं। इससे आपका लाइनर लंबे समय तक टिका रहेगा। साथ ही इसे लगाने में भी आसानी होगी।

सही आईलाइनर का करें चुनाव

बाजार में अलग-अलग तरह के आईलाइनर मिलते हैं। ऐसे में आप इसे अपनी स्किन टाइप के हिसाब से खरीद सकते हैं। उदाहरण के तौर पर, अगर आपकी स्किन ड्राई या नार्मल है तो आप लिक्विड, क्रीम बेस्ड या पेंसिल आइलाइनर ले सकती है। इसके विपरीत ऑयली स्किन वालों के लिए जेल लाइनर बेस्ट रहेगा। ये जल्दी स्मज नहीं होंगे। ऐसे में आंखों की खूबसूरती बरकरार रहेगी।

वाटरप्रूफ आईलाइन खरीदें

आईलाइन खरीदते समय यह ध्यान रखें कि वो वाटरप्रूफ हो। ये लंबे समय तक लगे रहने के साथ आंखों को नुकसान होने से भी बचाता है।

पहले करें लैशेज कर्ल

अगर आप आईलाइनर लगाने के बाद लैशेज कर्ल करती है तो अपनी इस आदत को बदल लें। असल में,कर्लर का सिलिकॉन पैड कुछ पिगमेंट को दूर करता है। ऐसे में लंबे समय तक आईलाइनर टिका रहने में मदद मिलती है। इसलिए हमेशा पहले लैशेज को कर्लर की मदद से गोल करें। उसके बाद ही आईलाइनर का इस्तेमाल करें।


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget