सच्‍चे देशभक्त थे सावरकर

सवाल उठाने वाले सेल्युलर जेल जाकर देखॆं - अमित शाह 


पोर्ट ब्‍लेयर 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अंडमान- निकोबार के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। गृह मंत्री ने शुक्रवार को पोर्ट ब्लेयर में सेल्युलर जेल राष्ट्रीय स्मारक संग्रहालय का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने पोर्ट ब्लेयर की सेल्युलर जेलमें स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर अमित शाह ने कहा कि देश भर के लोगों के लिए अंग्रेजों कीओर से बनाई गई ये सेल्युलर जेल सबसे बड़ा तीर्थ स्थान है। इसीलिए सावरकर जी कहते थे किये तीर्थों में महातीर्थ है, जहां आजादी की ज्योतिको प्रज्जवलित करने के लिए अनेकों लोगों ने बलिदान दिए। उन्होंने कहा कि सावरकर जी सच्‍चे देशभक्त थे। उन पर सवाल उठाने वाले एक बार सेल्युलर जेलआकर देखें। 

अमित शाह ने कहा किआज स्वतंत्रता आंदोलन की इस तपोस्थली और संकल्प स्थलीपर जब मैं आया हूं, तब अनेक स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान और उनके संकल्पको सम्मान के साथमैं नमन करता हूं। उन्होंने कहा किआज दूसरी बार मुझे आजादीके तीर्थ स्थलपर आने का मौका मिला है। मैं जब-जब यहां आता हूं, एक नई ऊर्जा और प्रेरणा प्राप्त करके यहां से जाता हूं। 

आजादी का ये तीर्थ स्थल भी बुराई पर अच्छाई की विजय का प्रतीक 

अमित शाह ने कहा कि आज विजयादशमी है। विजयादशमीके दिन को हम पूरे भारतवर्ष में बुराई पर अच्छाई की विजय के प्रतीक के रूप में मनाते हैं। आजादीका ये तीर्थ स्थलभी बुराई पर अच्छाई की विजय का प्रतीक है, यहीं पर एक संकल्प लिया गया था कि भारत माता को कोई गुलाम नहीं रख सकता। 


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget