फिर डराने लगा कोरोना

 ब्रिटेन में रोजाना 40 हजार केस, रूस में एक हजार से ज्‍यादा मौतें


वाशिंगटन

दुनियाभर में टीकाकरण अभियान चलाए जाने के बावजूद कोरोना महामारी पर लगाम नहीं लग पा रही है। अभी भी कई मुल्‍कों में कोरोना संक्रमण से बड़ी संख्‍या में लोगों की मौत हो रही है। अमेरिका में अभी भी औसतन डेढ़ हजार मौतें हो रही हैं। डराने वाली खबर ब्रिटेन से आ रही है जहां की आधी से ज्‍यादा आबादी को कोविड रोधी वैक्‍सीन की दोनों डोज लगाए जाने के बावजूद रोजाना 40 हजार से ज्‍यादा केस सामने आ रहे हैं। ब्रिटेन में कोरोना के डेल्‍टा वैरिएंट में भी म्‍यूटेशन हो गया है जिस पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

ब्रिटेन में एक दिन में 223 की मौत

ब्रिटेन में स्वास्थ्य प्रमुखों ने सरकार से कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए कुछ उपायों को कानूनी रूप से लागू करने की गुजारिश की है। इन उपायों में अनिवार्य रूप से मास्‍क पहनना और शारीरिक दूरी शामिल है। ब्रिटेन में हर रोज कोरोना संक्रमण के 40 हजार से ज्‍यादा मामले सामने आ रहे हैं। ब्रिटेन में मंगलवार को एक दिन में 43,738 हजार केस सामने आए जबकि 223 लोगों की मौत हो गई।

रूस में बिगड़े हालात

रूस में हालात खराब होते जा रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक रूस में एक दिन में 34,073 नए मामले सामने आए, जबकि महामारी से 1,028 लोगों की मौत हो गई। रूस में अब तक 226,353 लोगों की महामारी से मौत हो चुकी है जबकि संक्रमितों का आंकड़ा 8,094,825 हो गया है। रूस मंे 24 घंटे में 1,028 मरीजों की मौत कोरोना से प्रतिदिन होने वाली मौतों की सर्वाधिक संख्या है। रूसी मंत्रिमंडल ने सुझाव दिया है कि महामारी की रोकथाम के लिए एक हफ्ते तक अवकाश घोषित किया जा सकता है।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget