CSK के तूफान को कैसे झेलेगा राजस्थान?


अबुधाबी

प्लेआफ में जगह बना चुकी चेन्नई सुपर किंग्स इस लय को कायम रखते हुए खराब फॉर्म से जूझ रही राजस्थान रॉयल्स को हराकर इंडियन प्रीमियर लीग के ग्रुप चरण में शीर्ष दो में जगह पक्की करनी चाहेगी। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली सीएसके सनराइजर्स हैदराबाद को पिछले मैच में छह विकेट से हराकर प्लेआफ में जगह बनाने वाली पहली टीम बन गई। चेन्नई के फिलहाल 11 मैचों में 18 अंक है, जिसके बाद 16 अंक लेकर दिल्ली कैपिटल्स और 14 अंक के साथ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर है।  कोलकाता नाइट राइडर्स के 10 अंक हैं। रॉयल्स के 11 मैचों में आठ अंक है और वह आठ टीमों में सातवें स्थान पर है। यह उसके लिए करो या मरो का मुकाबला है, क्योंकि इसमें हारने पर नाकआउट में प्रवेश की उसकी बची खुची उम्मीदें भी खत्म हो जायेंगी। उसे बाकी तीनों मैच अच्छे अंतर से जीतने होंगे जो आसान नहीं है।

सबसे पहले उसका सामना चेन्नई जैसी कठिन टीम से है, जिसने उसे चेन्नई में पहले चरण में 38 रन से हराया था। लगातार चार मैच जीतकर चेन्नई के हौसले बुलंद हैं। उसने मुंबई इंडियंस को 20 रन से हराने के बाद आरसीबी को छह विकेट से और कोलकाता नाइट राइडर्स को दो विकेट से हराया। इसके बाद सनराइजर्स पर छह विकेट से जीत दर्ज की। 

दूसरी ओर रॉयल्स के लिए इस सत्र में कुछ भी अच्छा नहीं रहा। उसे दिल्ली ने 33 रन से, सनराइजर्स और आरसीबी ने सात -सात विकेट से हराया। चेन्नई के बल्लेबाजों ने इस सत्र में काफी प्रभावित किया है। फाफ डु प्लेसी और रूतुराज गायकवाड़ ने जबर्दस्त तालमेल का प्रदर्शन किया, जबकि मध्यक्रम में मोईन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, रविंद्र जडेजा और खुद धोनी जैसे शानदार बल्लेबाज हैं। युवा सलामी बल्लेबाज गायकवाड़ ने अब तक 40, 38, नाबाद 88 और 45 रन बनाये हैं। 

गेंदबाजी में जोश हेजलवुड, दीपक चाहर, ड्वेन ब्रावो और शारदुल ठाकुर ने तेज गेंदबाजी का जिम्मा बखूबी संभाला है, जबकि स्पिन की कमान जडेजा और ब्रावो के हाथ में है। 


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget