NCB के शिकंजे में बादशाह का बेटा


मुंबई

शाहरुख खान के बेटे आर्यन को ड्रग्स केस में गिरफ्तार किया गया । नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने रविवार को उन्हें हॉलिडे कोर्ट में पेश किया, जहां कोर्ट ने आर्यन और उनके साथ गिरफ्तार किए गए अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमीचा एक दिन के लिए NCB की कस्टडी में भेज दिया है। आज तीनों को कोर्ट में पेश किया जाएगा। कोर्ट में सरकारी वकील अद्वैत सेतना ने कहा- NCB की तरफ से हम आर्यन खान, अरबाज और मुनमुन धमीचा की रिमांड मांगते हैं। आरोपियों के पास से वॉट्सऐप चैट मिले हैं, जिनकी जांच जारी है। इसके अलावा आरोपियों से प्रतिबंधित ड्रग्स भी मिली है। उसके सोर्स और लिंक्स खंगालने जरूरी हैं।

आरोपी ड्रग कंजंप्शन और नेक्सस से जुड़े हुएः सेतना ने कहा कि वॉट्सऐप चैट से पता चलता है कि आरोपी ड्रग कंजंप्शन और ड्रग्स नेक्सेस से जुड़े हुए हैं। इसके बाद स्टेट बनाम अनिल शर्मा केस का हवाला देते हुए सेतना ने जमानती धारा में आर्यन की कस्टडी की मांग की।

कोर्ट में पेशी से पहले आर्यन से 4 घंटे पूछताछ हुईः इससे पहले, आर्यन से NCB ऑफिस में करीब 4 घंटे पूछताछ की गई। यहां से आर्यन समेत तीनों आरोपियों को मेडिकल टेस्ट के लिए जेजे हॉस्पिटल ले जाया गया। टीम उन्हें हॉस्पिटल के इमरजेंसी गेट से अंदर ले गई। मेडिकल टेस्ट के बाद NCB की टीम तीनों को वापस ऑफिस ले गई।

NDPS की धाराओं के तहत गिरफ्तारी

आर्यन की गिरफ्तारी NDPS के सेक्शन 8C, 20B और 27, 35 के तहत हुई है। इनमें सेक्शन 8 C ड्रग्स लेने पर लगती है। नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक सब्सटेंस एक्ट, 1985 (NDPS) नशीली दवाओं से जुड़ा सख्त कानून है। इसकी धारा 27 के तहत, अगर कोई नारकोटिक ड्रग्स लेता है, तो यह भी दंडनीय अपराध है। इस धारा के क्लॉज (A) में कहा गया है कि कोकीन, मॉर्फीन जैसे नारकोटिस ड्रग्स का सेवन करने का दोषी पाए जाने पर एक साल की सजा या 20 हजार रुपए का जुर्माना या फिर दोनों एक साथ हो सकते हैं।

कार्रवाई के बाद शिप को छोड़ाः NCB मुंबई के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने बताया कि शिप को डिटेन करना हमारे अधिकार क्षेत्र में नहीं आता है। हमने अपनी कार्रवाई करके शिप को जाने दिया। अब शिप कहां गया यह हमें नहीं पता। वानखेड़े का कहना है कि शिप पर बहुत सारे लोग थे, हमने उन्हें भी जाने दिया। जिन पर हमें शक था हमने सिर्फ उन्हें ही पूछताछ के लिए डिटेन किया। 

बॉलीवुड अभिनेता सुनील शेट्‌टी ने ड्रग्स पार्टी केस पर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि जब कहीं कोई रेड होती है तो बहुत लोगों को कस्टडी में लिया जाता है। हम पहले से मान कर चले रहे हैं कि किसी बच्चे ने ड्रग्स लिया होगा। अभी जांच प्रक्रिया जारी है।


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget