क्रूज ड्रग्स केस : NCB के बाद अब मुंबई पुलिस की एंट्री


मुंबई

मेगास्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान मुंबई से गोवा जा रही क्रूज में ड्रग्स और रेव पार्टी मामले में एनसीबी कस्टडी में हैं। इस मामले में अब तक 11 लोगों की गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। एनसीबी द्वारा इस पूरे मामले की जांच शुरू है, लेकिन अब मुंबई पुलिस की भी एंट्री हो चुकी है। मुंबई पुलिस द्वारा अब इस पूरे मामले की जानकारी हासिल की जा रही है। यानी क्रूज ड्रग्स से जुड़े आरोपियों और आयोजकों की मुश्किलें अब और बढ़ने वाली हैं। कॉर्डेलिया क्रूज में हुई पार्टी का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में क्रूज पर भीड़ दिखाई दे रही है। डीजे और डांस चल रहा है। किसी के चेहरे पर मास्क नहीं है, क्रूज के आयोजकों ने इतनी भीड़ जमा होने के लिए इजाजत कैसे दी? पार्टी के लिए किसने इजाजत दी? खास तौर पर कोरोना काल में क्रूज में पार्टी के नियम क्या हैं, यह कौन तय कर रहा है? क्रूज में इस तरह की भीड़-भाड़ वाली पार्टी आयोजन करने की इजाजत देने का अधिकार किसके पास है? इसकी जानकारी ली जा रही है।

11 अक्टूबर तक एनसीबी की हिरासत में चार आरोपी

मुंबई की एक अदालत ने मुंबई अपतटीय क्षेत्र से एक क्रूज जहाज से प्रतिबंधित मादक पदार्थ जब्ती के मामले में मंगलवार को चार व्यक्तियों को 11 अक्टूबर तक स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) की हिरासत में भेज दिया है। इस मामले में बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान भी आरोपी हैं।

मादक पदार्थ रोधी एजेंसी ने शनिवार को गोवा जाने वाले जहाज पर शनिवार को छापे मारा था, जिसके बाद से वह अब तक आर्यन खान समेत 12 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट आरएम नेर्लिकर ने मंगलवार को अब्दुल कादिर शेख (30), श्रेयस नायर (23), मनीष राजगरिया (26) और अविन साहू (30) को 11 अक्टूबर तक एनसीबी की हिरासत में भेज दिया। चार आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस कानून की धारा 8सी (मादक पदार्थ का उत्पादन, निर्माण करना, रखना, खरीद-फरोख्त करना), 27 (किसी भी मादक पदार्थ का सेवन करना) और 27 ए (अवैध तस्करी का वित्तपोषण करना और अपराधी को शरण देना) के तहत मामला दर्ज किया गया है। अदालत ने सोमवार को आर्यन खान (23) और सात अन्य को बृहस्पतिवार तक के लिए एनसीबी की हिरासत में भेज दिया था। एनसीबी ने अदालत को बताया था कि मामले के सिलसिले में गिरफ्तार किए गए आर्यन खान और दो अन्य लोगों के व्हाट्सएप चैट से चौंकाने वाली और आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है जो मादक पदार्थों की अंतरराष्ट्रीय तस्करी को दर्शाती है। एनसीबी ने यह भी दावा किया था कि व्हाट्सएप चैट में आर्यन खान (मादक पदार्थ की) खरीद के लिए किए जाने वाले भुगतान के तरीकों पर चर्चा कर रहे हैं और कई कोड नामों का उपयोग किया जा रहा है।  आर्यन खान के वकील ने दावा किया था कि उनके मुवक्किल के पास से नशीला पदार्थ बरामद नहीं हुआ है।

कोरोना के  नियमों का हो रहा था उल्लंघन

महाराष्ट्र में कोरोना से जुड़े नियम लागू हैं। इन नियमों के तहत मुंबई में पांच से अधिक लोग एक जगह जमा नहीं हो सकते हैं। यह नियम रहते हुए भी क्रूज में आयोजित की गई पार्टी में ढेर सारे लोग डांस करते हुए और जश्न मनाते हुए दिखाई दे रहे हैं। नियमों के लागू रहते हुए एक साथ इतने सारे लोग पार्टी मनाने के लिए इकट्ठे हुए तो क्रूज के आयोजक मंडल के सदस्य  उस वक्त कहां थे? उनलोगों ने भीड़ जमा करने वालों को मना क्यों नहीं किया? इन सभी सवालों की जानकारियां हासिल कर के मुंबई पुलिस कार्रवाई करने वाली है।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget