लखीमपुर हिंसाः जांच के लिए SIT गठित

48 घंटे में न्यायिक कमेटी भी शुरू करेगी जांच     प्रियंका गिरफ्तार, आज राहुल का दौरा


लखीमपुर खीरी

लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा मामले की जांच सीबीआई से कराए जाने की मांग को लेकर दो वकीलों ने सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार को अर्जी दायर की है। वकीलों ने कहा कि जांच एक तय समयावधि के भीतर और शीर्ष अदालत की निगरानी में होनी चाहिए।

इधर योगी सरकार ने लखीमपुर कांड के लिए विशेष जांच दल (SIT) गठित करने का ऐलान किया है। एसआईटी में 6 सदस्यों की टीम लखीमपुर कांड की पूरी जांच करेगी। इसके साथ ही मामले में न्यायिक जांच कमेटी का आज गठन होगा। यह कमेटी 48 घंटे में जांच शुरू करेगी।

एसआईटी की तरफ से मामले में आईजी रेंज, लखनऊ लक्ष्मी सिंह ने कहा कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। 

प्रियंका गांधी को गिरफ्तार किया गया है और आज राहुल गांधी लखीमपुर जाने वाले हैं। राहुल के इस दौरे को लेकर पुलिस प्रशासन सतर्क है। राहुल ने कहा है कि सरकार ने जिसे गिरफ्तार किया है वह डरने वाली नहीं है। 

मंत्री मोहसिन रजा का कहना है कि विपक्षी पार्टियां लखीमपुर में नकारात्मक माहौल बनाकर दंगा करवाना चाहती हैं। इधर पंजाब प्रधान का पद खोने की कगार पर खड़े सिद्धू ने चेतावनी दी है कि अगर केंद्रीय मंत्री के बेटे को गिरफ्तार नहीं किया जाता और प्रियंका गांधी को छोड़ा नहीं जाता, तो पंजाब  कांग्रेस लखीमपुर की तरफ कूच करेगी।   महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ शिवसेना ने यूपी सरकार के खिलाफ विपक्षी पार्टियों के ज्वाइंट एक्शन की बात कही है। पार्टी नेता संजय राउत ने मंगलवार को राहुल गांधी से मुलाकात की है। इस मुलाकात के बाद ही राहुल ने लखीमपुर जाकर मृतक किसानों के परिजनों से मुलाकात करने का ऐलान किया है।


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget