बस-ट्रेलर भिड़ंत : 12 लोग जिंदा जले

badmer accident

बाड़मेर

राजस्थान के बाड़मेर जिले के जोधपुर नेशनल हाईवे पर बुधवार को बस और ट्रेलर की जबरदस्त भिड़ंत हो गई। भांडियावास गांव में संस्कार स्कूल के पास हुई आमने-सामने की टक्कर के बाद बस और ट्रेलर में आग लग गई। इसमें 12 लोग जिंदा जल गए। हादसा सुबह 10.30 बजे हुआ। शुरुआत में 5 लोगों की मौत की खबर आई, लेकिन बाद में जिले के SP ने 7 और मौतों की पुष्टि की, जिसमें एक बच्ची है। 40 घायलों को पास के नाहटा राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिनमें से 13 को जोधपुर रेफर कर दिया गया। सूचना के बाद पचपदरा, बालोतरा और रिफाइनरी की फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंचीं। तीन दमकलों ने आधे घंटे में दोनों वाहनों में लगी आग पर काबू पाया। बस में सफर कर रहे एक पैसेंजर ने बताया कि बालोतरा से जोधपुर जा रही बस में 35-40 सवारियां बैठी थीं। हाईवे पर ट्रेलर गलत साइड से आकर बस से भिड़ गया। आग इतनी तेज थी कि आग बुझाने के लिए तीनों दमकलों ने दो-दो फेरे किए। 

घटना की जानकारी मिलने के बाद जहां पचपदरा थानाधिकारी प्रदीप डांगा मौके पर पहुंच गए, तो एसपी दीपक भार्गव और जिला कलेक्टर लोकबंधु भी घटनास्थल पर पहुंचे। सम्भागीय आयुक्त डॉ. राजेश शर्मा, प्रभारी मंत्री सुखराम विश्नोई, पचपदरा MLA मदन प्रजापति भी मौके पर पहुंचे।

PM ने जताया दुख

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक ट्वीट के मुताबिक मोदी ने कहा, ‘‘दुख की बात है कि राजस्थान के बाड़मेर-जोधपुर राजमार्ग पर बस और टैंकर में टक्कर होने से लोगों ने अपनी जान गंवाई। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ है। मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। पीएमओ के मुताबिक इस हादसे में जान गंवाने वालों के निकट परिजनों को अनुग्रह राशि के रूप में प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष  से दो-दो लाख रुपये दिए जाएंगे। जबकि घायलों में प्रत्येक को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget