भारी बारिश से बेहाल चेन्नई, 16 की मौत

सड़कों पर चल रही नावें, रेल और विमान सेवाएं बुरी तरह प्रभावित


चेन्नई

हवा के तेज झोकों के साथ हो रही बारिश ने तमिलनाडु की दशा बिगाड़ दी है। अतिवृष्टि से ज्यादातर बांध भर गए हैं और उनसे निकले पानी ने बड़े इलाके में बाढ़ ला दी है। खराब मौसम से समुद्र के बिगड़े मिजाज ने तटवर्ती इलाकों की हालत खराब कर दी है। राजधानी चेन्नई सहित तटीय इलाकों के निचले हिस्सों में पानी भर गया है। सड़कों पर नावें चल रही हैं। रेल और हवाई यातायात बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। प्राकृतिक आपदा के चलते 16 लोगों की जान चली गई है, दर्जनों घायल हैं और बड़ी संख्या में पशुधन की हानि हुई है।

मौसम विभाग के अनुसार बारिश का कहर उत्तरी तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों को भी झेलना पड़ सकता है। बुधवार रात से जारी बारिश ने चेन्नई की दशा बिगाड़ दी है। आसमान से पानी की बूंदें रुक नहीं रहीं और समुद्र पानी ले नहीं रहा। उलटे ऊंची लहरों के जरिये समुद्र अपना पानी शहर में भेज रहा है।

सड़कों पर टूटकर गिरे पेड़ों और पुरानी इमारतों के ढह जाने से स्थिति और खराब हो गई है। महानगर के करीब सभी इलाकों में पानी भर गया है। मैलापुर इलाका पूरी तरह से डूब गया है। केकेनगर और क्रोमपेट इलाके में बने अस्पतालों में पानी घुस गया है, नतीजतन मरीजों को सुरक्षित स्थानों पर भेजना पड़ा है। निचले इलाकों के लोग खाने-पीने का सामान लेकर नजदीकी फ्लाईओवर पर जाकर बैठ गए हैं। चेन्नई में बने हालात से निपटने के लिए नगर निगम और राजधानी प्रशासन पूरी क्षमता से कार्य कर रहे हैं। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने मंत्रियों और उच्च अधिकारियों से हालात पर चर्चा की है। मुख्यमंत्री ने बाढ़ और वर्षा की स्थिति से किसानों की फसल बचाने के भी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। 


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget