अश्विन को लंबे समय तक टी-20 से बाहर रखने पर बट हैरान


नई दिल्ली

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पहले टी-20 मैच में भारत की जीत में दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की बड़ी भूमिका रही। उन्होंने कीवी पारी के 14वें ओवर में 2 विकेट लेकर भारत की वापसी कराई। एक समय न्यूजीलैंड की टीम 180 से अधिक रन बनाती नजर आ रही थी,  वो बाद में 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 164 रन ही बना पाई। अश्विन ने भारत की टी-20 टीम में करीब चार साल बाद वापसी की। टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में उन्हें पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने अश्विन के प्रदर्शन पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्हें लंबे समय तक टी-20 टीम में शामिल ना करने पर हैरानी जताई।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने अपने यूट्यूब चैनल में कहा,'ऐसे विश्व स्तरीय खिलाड़ी को टीम से बाहर रखना, मेरी नजर में इसका कोई मतलब नहीं बनता है। जब भारत इंग्लैंड के खिलाफ खेल रहा था तो मुझे हैरानी हुई कि अश्विन नहीं खेल रहे हैं। जब वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेल रहे थे, तब उन्होंने केवल दो ओवर फेंके, इसके बावजूद उन्होंने 2 विकेट लिए। इसके बाद वो पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं खेले।

 जब वह आखिरकार खेले तो आपने उनमें और अन्य गेंदबाजों के बीच अंतर देखा।' अश्विन ने इसके बाद वर्ल्ड कप में तीन मैच खेले और 6 विकेट लिए।

बट ने अश्विन की तारीफ करते हुए कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में उन्होंने जो परिपक्वता दिखाई, वह एक और स्तर है। वह एक पूर्ण गेंदबाज हैं। मुझे नहीं पता कि अश्विन और टीम मैनेजमेंट या कप्तान या चयनकर्ताओं के बीच क्या मुद्दा था। वो टी-20 वर्ल्ड कप के हर मैच में नहीं खेले। उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप में हर मैच खेलना चाहिए था। 


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget