कानपुर में जीका से एक साथ 25 संक्रमित


कानपुर

उत्तर प्रदेश के कानपुर में बुधवार को जीका वायरस के एक साथ 25 मरीज मिले। इनमें संक्रमित गर्भवती महिलाएं भी शामिल हैं। अब कानपुर में जीका से पॉजिटिव मरीजों की संख्या 36 हो चुकी है। CMO ऑफिस संक्रमित मरीजों में अभी और इजाफे का अंदेशा जता रहा है। संक्रमित मरीज एयरफोर्स स्टेशन के आसपास ही मिले हैं। दिवाली और छठ के त्योहार पर अचानक जीका के संक्रमित बढ़ने के बाद स्वास्थ्य विभाग नए सिरे से रणनीति तैयार कर रहा है। संक्रमित मरीज परदेवनपुरवा, हरजिंदरनगर, पोखरपुर और शिवकटरा में मिले हैं।

चकेरी हाई अलर्ट पर, तीन हेल्थ वर्कर भी संक्रमित

चकेरी में जीका वायरस के सबसे ज्यादा मरीज मिलने के बाद हाई अलर्ट जारी किया गया है। चकेरी के साथ जीटी रोड, हाईवे किनारे बसे इलाकों को भी वायरस अपनी चपेट में ले रहा है। नए संक्रमित मरीजों में हेल्थ वर्कर भी शामिल हैं। स्वास्थ्य विभाग ने अतिरिक्त सतर्कता बरतना शुरू किया है, क्योंकि यही हेल्थ वर्कर सैकड़ों घरों तक पहुंचते हैं।

हेल्थ वर्कर्स की ट्रैवल हिस्ट्री भी तैयार की जा रही

हेल्थ वर्कर की ट्रैवल हिस्ट्री भी तैयार की जा रही है ताकि संपर्क में आए लोगों के सैंपल लिए जा सके। कानपुर में जीका वायरस के मरीज बढ़ने के बाद दिल्ली और लखनऊ में भी बेचैनी बढ़ गई है। डीएम ने CMO समेत अधिकारियों के साथ जीका वायरस पर काबू पाने के लिए बैठक शुरू की है।


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget