आम जन के विश्वास का सेतु बनना होगाः मोदी

भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पीएम का कार्यकर्ताओं को संदेश


नई दिल्ली

भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का उद्घाटन पीएम नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किया। बैठक में लगभग 342 नेताओं ने भाग लिया। पीएम मोदी ने बहुत संक्षिप्त और भवनात्मक भाषण दिया, जिसमें उन्होंने संगठन में सेवा भावना से काम करने का संदेश दिया। प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि सहजता ही जीवन है, सभी नेता सहज रहे। साथ ही कहा कि सेवा ही सबसे बड़ी पूजा है और इस कोरोना काल में कार्यकर्ताओं ने सेवा की नई संस्कृति की शुरुआत की है।

पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं से कहा कि सामान्य आदमी के मन के विश्वास का सेतु बनना होगा। साथ ही उन्होंने सेवा और संकल्प के आधार पर पार्टी की परंपरा के आधार पर आगे बढ़ना को कहा। उन्होंने कहा कि पिछले 19 महीने के कार्यकाल में केवल राजनीति नहीं बल्कि सेवा को जिस तरह आधार बनाया गया, उससे देश की राजनीति में जोड़कर आगे बढ़ाया जा सकता है। इसके साथ ही पीएम ने कमल पुष्प कार्यक्रम को लांच किया, जो नमो एप पर चलेगा।

चुनाव वाले राज्यों के सीएम और प्रदेश अध्यक्षों ने दिया प्रेजेंटेशन

प्रधानमंत्री मोदी ने पार्टी के इतिहास को रेखांकित करते हुए कहा कि भाजपा ने आज केंद्र में जो स्थान पाया है, उसका बहुत बड़ा कारण है कि पार्टी प्रारंभिक काल से लेकर अभी तक सामान्य व्यक्ति से हमेशा जुड़ी रहती है। वहीं भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक में राजनीतिक प्रस्ताव पेश होने के बाद स्टेट रिपोर्टिंग में भाजपा के आगामी विधानसभा चुनाव से संबंधित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और प्रदेश अध्यक्षों ने चुनावी तैयारियों पर प्रेजेंटेशन दिया।

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पीएम मोदी, भाजपा के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी, गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, केंदीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत तमाम दिग्गज नेता मौजूद थे।

गेमचेंजर' हैं पीएम मोदी 

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि जिस तरह से पीएम ने कोरोना की चुनौती का सामना किया। पूरा विश्व उसकी सराहना करता है। प्रधानमंत्री और सरकार ने कोरोना के दौरान लोगों को मदद पहुंचाने के लिए कोई कसर नही छोड़ी। 100 करोड़ वैक्सीन डोज लगाई जा चुकी हैं। कार्यसमिति पीएम के पहल पर आभार प्रकट किया। धर्मेंद्र प्रधान ने बताया कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उपचुनाव में भाजपा को मिली सफलता को लेकर आभार प्रकट किया। नड्डा ने कहा कि पार्टी के सामने कुछ चुनौतियां हैं। केरल, तमिलनाडु, आंध्र, तेलंगाना और ओडिशा में संगठन को मजबूत करना है। तेलगाना में तो जीत का माहौल बना है। अमित शाह ने एक लक्ष्य रखा था- असम, त्रिपुरा और नार्थ ईस्ट का. अब वहां पर सत्ता है। 

उन्होंने कहा कि नड्डा ने विशेष उल्लेख करके बंगाल के नागरिकों का आभार प्रकट किया। वोट प्रतिशत पहले से कहीं अधिक बढ़ा है। चुनाव के बाद 53 कार्यकता की हत्या बंगाल में हुई है। एक लाख लोग घर छोड़कर रिलीफ होम में है। आज भी बंगाल में पार्टी के आधार पर वैक्सीन दिया जा रहा है। भाजपा बंगाल में प्रजातंत्र को बहाल करने को कोशिश में रहेगी। सारे विषयों पर पार्टी में चर्चा होगी।

'पीएम को कमजोर करने में लगा रहा विपक्ष' 

भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि दुनिया में भारत की छवि बेहतर हुई। वैक्सीन को लेकर विपक्ष केवल संशय पैदा करने का काम किया. देश की दुनिया में सकारात्मक चर्चा हुई। विपक्ष के अवसर वाली राजनीति पर बात हुई। विपक्ष कोरोना के दौरान जमीन पर नहीं दिखा लेकिन ट्विटर पर जरूर नजर आया। पीएम को कमजोर करने में लगे रहे। सीतारमण ने कहा कि पूरी दुनिया में जो वैक्सीनेशन का सराहनीय काम भारत में हुआ है उसको याद करते हुए हम ये भी याद रख रहे हैं कि कैसे विपक्षी पार्टियों ने शुरुआत से ही वैक्सीनेशन पर अनेकों प्रश्नचिन्ह उठाए थे।

 किसानों से बात करने के लिए तैयार

वहीं, किसान आंदोलन को लेकर कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि वो बात करने को तैयार हैं. कहा दिक्कत है आप (किसान) बताएं. किस मुद्दे पर दिक्कत है. बिना बोले कुछ नहीं होगा.


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget