सलमान खुर्शीद की किताब देशभर में हो सकती है बैन!

मेघवाल बोले- समाज के लायक नहीं ये किताब, प्रतिबंध पर चर्चा होगी


जबलपुर

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद की किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्या: नेशनहुड इन ऑवर टाइम्स’ पर विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है। मध्यप्रदेश के बाद अब इस पर देश भर में भी बैन लग सकता है।

सांस्कृतिक एवं संसदीय राज्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा है कि ये किताब समाज में आने लायक नहीं है। इस विषय पर चर्चा होगी। साहित्य अकादमी किताब इस पर बैन लगाने पर चर्चा करेगी। मेघवाल शनिवार को जबलपुर दौरे पर थे। मेघवाल ने कहा कि कांग्रेस हमेशा से दोमुंही विचाराधारा की राजनीति करती रही है। यही उसकी हार का कारण भी है। केंद्रीय मंत्री मेघवाल ने कहा कि कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद को कश्मीरी पंडितों का पलायन नहीं दिखता। सलमान खुर्शीद ने किताब लिखकर जो थॉट प्रस्तुत किया, वही कांग्रेस असली पहचान है। वे फायदे के लिए कभी साॅफ्ट हिंदुत्व की बात करेंगे, तो कोई हिंदुओं को गाली दे, तो उसके साथ भी खड़े दिखेंगे।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस परिवारवाद के आगे सोच ही नहीं पाती। इस कारण वह भटक गई है। यूपी जैसे बड़े राज्य में जहां से नेहरूजी, राजीव गांधी, इंदिरा गांधी, सोनिया गांधी, राहुल गांधी जीत कर आए। वहां कांग्रेस है ही नहीं। कांग्रेस हमेशा से समाज को दो खेमे में बांटने का प्रयास करती रही है। यूपी समेत 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव से पहले “हिन्दू धर्म’ ओर “हिन्दुत्व’ को बहस का मुद्दा बनाने के लिए कांग्रेस खुलकर आगे आ गई है।


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget