आज से बदलेंगे कई नियम

ट्रेनों का टाइम टेबल, एलपीजी सहित होंगे कई बदलाव

नई दिल्ली

देश में कल से कई नियम बदल रहे हैं और कई बदलाव लागू हो रहे हैं। इसमें एलपीजी सिलेंडर की बुकिंग का नया तरीका भी शामिल है। वहीं बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने ग्राहकों को झटका दिया है और लोन लेने पर सर्विस चार्ज लगा दिया है। बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने ग्राहकों को एक झटका दिया है। अगर ग्राहक ने एक निश्चित संख्या से ज्यादा बार किसी प्रकार का कोई ऑफलाइन या ऑनलाइन लोन लिया है, या जमा-निकासी की है तो उसे 150 रुपए सर्विस चार्ज देना होगा। बैंक ने रकम निकासी औऱ जमा करने पर 150 रुपए का सर्विस चार्ज लगा दिया है। रेलवे की टाइम टेबल भी एक नवंबर से बदल जाएगी। इससे तमाम ट्रेनों के आने और जाने के समय में भी बदलाव हो जाएगा। 

रेलवे की ट्रेनों का आवागमन बदलेगा

रेलवे की कई ट्रेनों की आवाजाही का समय परिवर्तन हो जाएगा, क्योंकि रेलवे की टाइम टेबल भी एक नवंबर से परिवर्तित हो जाएगी। जानकारी के मुताबिक, रेलवे की 100 से ज्यादा गाड़ियों का समयसारिणी  बदल जाएगी। यात्री ट्रेनों के अलावा मालगाड़ियों और कुछ राजधानी एक्सप्रेस का टाइमटेबल भी बदल रहा है। 


एलपीजी के लिए ओटीपी से बुकिंग

सरकार ने एलपीजी के लिए व्हाट्सऐप और ओटीपी आधारित बुकिंग सेवा भी शुरू कर दी है। इसमें एलपीजी सिलेंडर के लिए ग्राहक के रजिस्टर्ड नंबर पर ओटीपी जाएगा। 

इस ओटीपी को ग्राहक को सिलेंडर लेते समय अपनी गैस एजेंसी के एजेंट से शेयर करना होगा। रसोई गैस के ग्राहक इस सेवा का लाभ उठा सकते हैं। वहीं हर माह सरकार एलपीजी गैस के दाम की भी समीक्षा करती है। ऐसे में घरेलू गैस सिलेंडर का दाम भी बढ़ सकता है। 

व्हाट्सऐप पुराने स्मार्टफोन में नहीं चलेगा

व्हाट्सएप सेवाएं कुछ स्मार्टफोन में नहीं चलेंगी। व्हाट्सऐप पहले ही सूचना दे चुका है कि एक नवंबर से कई पुराने वर्जन के एंड्रायड फोन में उसकी सेवाएं काम नहीं करेंगी। व्हाट्सऐप के मुताबिक, एंड्रायड 4.0.3, सैंडविच और केयोस वर्जन पर उसकी सेवाएं काम नहीं करेंगी।


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget