उत्तर मध्य रेलवे : क्षेत्रीय रेलवे उपयोगकर्ता एवं परामर्शदात्री समिति की प्रथम बैठक संपन्न

प्रयागराज

15 नवंबर को उत्तर मध्य रेलवे मुख्यालय में जोन की 9वीं क्षेत्रीय रेलवे उपयोगकर्ता एवं परामर्शदात्री समिति की प्रथम बैठक के दूसरे चरण का आयोजन संपन्न हुआ। इस बैठक में आगरा एवं झांसी मंडलों के क्षेत्रीय रेल उपयोगकर्ता एवं परामर्शदात्री समिति के 20 सदस्‍य उपस्थित रहे। इस अवसर पर बैठक को संबोधित करते हुए उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक प्रमोद कुमार ने कहा कि कोविड-19 वैश्विक महामारी से संपूर्ण विश्व ग्रसित था पर इस त्रासदी में भी उत्तर मध्य रेलवे द्वारा केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार के कोविड गाइड लाइन का पालन करते हुए रेल कर्मचारियों द्वारा अपनी जान की परवाह न करते हुए भी रेल यात्रियों को यथा संभव सुविधाएं प्रदान की गई। उन्होंने बताया कि जिस वक़्त सामान्य यात्रियों के लिए सभी गाड़ियां बंद कर दी गई थीं उस वक़्त श्रमिकों तथा किसानों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए उत्तर मध्य रेलवे के झांसी एवं आगरा मंडल द्वारा 528  श्रमिक स्पेशल गाड़ियों का संचालन किया गया, जिसमें लगभग 7 लाख यात्रियों को खान-पान की सुविधाएं प्रदान की गईं। पारदर्शिता एवं सुविधा को देखते हुए पार्किंग स्‍टैण्‍ड पर निर्धारित रेट, संबंधित ठेकेदार का नाम, मोबाइल नं. तथा संबंधित रेल कर्मी का नाम व मोबाइल नं. की सूची लगा दी गई है, ताकि यात्री किसी प्रकार की समस्‍या या असुविधा के लिए संबंधित से संपर्क कर सकें।

उत्तर मध्य रेलवे  के बड़े स्टेशनो पर कोरोना की RT-PCR एवं antigen जांच की व्यवस्था, जिला प्रशासन के समन्वय से की गई, तत्पश्चात वित्तीय वर्ष 2021-2022 में भी उत्तर मध्य रेलवे उल्लेखनीय कार्य कर रहा है। यह क्षेत्रीय रेलवे, रेलवे बोर्ड द्वारा निर्धारित लक्ष्यों को बेहतर ढंग से प्राप्त करते हुए प्रगति पथ पर अग्रसर है।

महाप्रबंधक ने अपने संबोधन में यात्री सुविधाओं, सुरक्षा,  सफाई व्यवस्था आदि पहलुओ के बारे में विस्तार  से बताया। उत्तर मध्य रेलवे के अर्जन के संबंध में बोलते हुए प्रमोद कुमार ने बताया कि वर्तमान वित्तीय वर्ष मे अक्टूबर माह तक इस रेलवे ने लगभग पौने तीन करोड़ से अधिक यात्रियों का परिवहन करते हुए 933.49 करोड़ रुपए की आय अर्जित की है जो कि पिछले वित्तीय वर्ष की तुलना में 306% अधिक है। 



Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget