फिर जागा गुरू का पाकी प्रेम

सिद्दू ने इमरान नियाजी को बताया बड़ा भाई


नई दिल्ली

कारतारपुर साहिब गुरुद्वारा की यात्रा पर पाकिस्तान पहुंचे कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू की बयानबाजी पर सियासत तेज हो गई है। भाजपा ही नहीं बल्कि अपनी ही पार्टी के नेताओं के निशाने पर भी हैं। कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने सिद्धू को उनके बयान के लिए घेरा है।  पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को बड़ा भाई कहने के लिए नवजोत सिंह सिद्धू पर कटाक्ष करते हुए पार्टी नेता मनीष तिवारी ने शनिवार को कहा कि खान किसी का भी बड़ा भाई हो सकता है, लेकिन भारत के लिए वह पाकिस्तानी तंत्र का एक मोहरा हैं जो पंजाब में हथियारों और नशीले पदार्थ भेजता है और जम्मू-कश्मीर में रोजाना आतंकवादियों को भेजता है। सिद्धू का वीडियो सामने आने के बाद भाजपा ने सिद्धू को घेर लिया है। करतारपुर साहिब कॉरिडोर के फिर से खुलने पर पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के प्रयासों से यह संभव हुआ है। 

भाजपा नेता अमित मालवीय ने शेयर किया वीडियो

भाजपा नेता अमित मालवीय ने सिद्धू का एक वीडियो अपने ट्टीटर पर शेयर किया है। वीडियो ट्वीट करते हुए अमित मालवीय ने कांग्रेस पर तंज कसा और कहा, ''राहुल के चहेते सिंह सिद्धू पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को अपना 'बड़ा भाई' कहते हैं। पिछली बार जब उन्होंने पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल बाजवा को गले लगाया था, तो उनकी जमकर तारीफ की थी। 

कांग्रेस सांसद और मंत्री परगट सिंह ने किया बचाव

कांग्रेस सांसद गुरजीत सिंह औजला ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू एक स्पोर्ट्समैन रहे हैं और इमरान खान भी उनके साथ स्पोर्ट्समैन थे तो स्पोर्ट्समैनशिप हर इंसान में होनी चाहिए। इमरान सिद्धू के पुराने दोस्त हैं तो इसमें लोगों को क्या दिक्कत है?  उधर पंजाब के मंत्री परगट सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को अपना 'बड़ा भाई' कहने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा जब पीएम मोदी (पाकिस्तान) जाते हैं तो वह 'देश प्रेमी' होते हैं, जब सिद्धू जाते हैं, तो वे 'देश द्रोही' होते हैं... क्या मैं आपको भाई नहीं कह सकता.. हम गुरु नानक देव के दर्शन का पालन करते हैं और उनके बताए रास्‍ते पर चलते हैं।

सिद्धू ने पाक जनरल बाजवा को लगाया था गले 

बता दें कि, अमित मालवीय ने अपने ट्वीट में उस समय का भी जिक्र किया जब कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्‍तान के प्रधामंत्री के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान पाकिस्तानी सेना के जनरल कमर जावेद बाजवा को गले लगाया था। 

भाजपा ने कांग्रेस पर साधा निशाना

भाजपा ने इमरान को बड़ा भाई बताने को लेकर सिद्धू को घेर लिया है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, ''आज सिद्धू ने इमरान खान को ‘बड़ा भाई’ कहकर संबोधित किया और कहा कि मैं उन्हें बहुत प्यार करता हूं। ये करोड़ों हिंदुस्तानियों के लिए चिंता का विषय है। कांग्रेस पार्टी का ये एक प्रकार का तरीका है। सलमान खर्शीद, मणिशंकर अय्यर, राशिद अल्वी और इन सबके ऊपर राहुल गांधी, ये सभी हिंदू और हिंदुत्व को गाली देते हैं। 

व्यापार शुरू करने की वकालत

सिद्धू ने पाकिस्तान और भारत के बीच फिर से व्यापार शुरू करने की वकालत की। पाकिस्तान पहुंचे सिद्धू ने यहां कहा कि- पंजाब की तकदीर बदलने के लिए पाकिस्तान से व्यापार का रास्ता खोलना होगा। पंजाब-पाकिस्तान के बीच महज 22 किलोमीटर का फासला है। मै चाहता हूं दोनों मुल्कों के बीच दोस्ती और प्यार बना रहना चाहिए। व्यापार बंद होने की वजह से खरबों रुपए का नुकसान हुआ है। नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि मैं बड़े मुद्दे की बात करता हूं। आज उम्मीद करता हूं पंजाब की जिंदगी बदलनी है तो क्यों हमारा सामान 2100 किलोमीटर जाए? 12 किलोमीटर क्यों नहीं? उन्होंने कहा, वर्ल्ड वॉर की तबाही से यूरोप ने सबक लिया। मैं हमेशा सकारात्मक सोचता हूं, पंजाब की किस्मत बदलनी है, तो बड़े फैसले लेने होंगे। आर्थिक खुशहाली आनी चाहिए, व्यापार के रास्ते खुलने चाहिए।


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget