पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर उद्घाटन से पहले गरजे फाइटर जेट


सुल्तानपुर 

उत्तर प्रदेश में 16 नवंबर को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे जनता को समर्पित कर दिया जाएगा। एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन से पहले भारतीय वायुसेना ने सुल्तानपुर के कूरेभार इलाके में बनी एयरस्ट्रिप को कब्जे में ले लिया है। भारतीय वायुसेना के तीन जगुआर विमानों ने एयरस्ट्रिप के ऊपर उड़ान भरी। ये तीनों विमान 16 नवंबर को एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन के वक्त यहां पर टच डाउन करेंगे। वहीं शुक्रवार को सीएम योगी ने खुद सुल्तानपुर पहुंचकर यहां पर कार्यक्रम के इंतजामों की समीक्षा की। एक्सप्रेस-वे के रनवे पर शुक्रवार सुबह वायुसेना के विमानों ने अपनी प्रैक्टिस शुरू की है। सुरक्षा की दृष्टि से यहां पर एयरफोर्स के कई वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद हैं। एयरस्ट्रिप पर एयरफोर्स ने रेडार और नैविगेशन सिस्टम को इंस्टॉल किया है, जिसका ट्रायल भी पूरा कर लिया गया है।

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की खास बातें

सुरक्षा के लिए एयरस्ट्रिप के आसपास पुलिस की तैनाती कराई गई है। सीएम योगी ने शुक्रवार को सुल्तानपुर पहुंचकर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ तैयारियों की समीक्षा की। सीएम ने इस दौरान सभा स्थल, एयरस्ट्रिप और पीएम के आगमन के रूट की समीक्षा की। इसके अलावा अफसरों को सभी इंतजाम 14 नवंबर तक पूरा करने के निर्देश भी दिए।

पीएम के दौरे से पहले आ सकते हैं डोभाल

पीएम मोदी के यूपी दौरे से पहले राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल सुल्तानपुर का दौरा कर सकते हैं। पीएमओ की ओर से अभी प्रशासन को प्रधानमंत्री का मिनट टू मिनट प्रोग्राम नहीं मिला है।


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget