मलिक ने की मोहित की मानहानि

कोर्ट की मुहर, अगली सुनवाई में सबूत पेश करने का निर्देश

malik mohit

मुंबई

मुंबई मेट्रोपोलिटन कोर्ट ने बहुचर्चित क्रूज ड्रग्स केस में चल रहे विवाद मोहित भारतीय की ओर से दायर की गई मानहानि की शिकायत पर सोमवार को दिए अपने फैसले में माना है कि महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक के शब्द शिकायतकर्ता की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाने वाले हैं और प्रथम दृष्ट्या भारतीय दंड संहिता की दंडनीय धारा 500 के तहत मानहानि का मामला बनता है। लिहाजा, कोर्ट ने आरोपी को 29 नवंबर को सुनवाई के दौरान अदालत में अपने आरोपों के समर्थन में सबूत पेश करने का आदेश दिया है। 

दिवाली से पहले इस मामले की पूरी सुनवाई हो गई थी और अदालत ने 8 नवंबर तक के लिए फैसला सुरक्षित रख लिया था। सोमवार को सुनाए गए फैसले में अदालत ने माना कि प्रथम दृष्ट्या यह लगता है कि नवाब मलिक ने मोहित भारतीय का नाम ड्रग केस में घसीटने का प्रयास किया है। लिहाजा, अदालत ने महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की दंडनीय धारा 500 के तहत दंडनीय अपराध माना है और धारा 204 (ए) के तहत आपराधिक मुकदमा चलाने का निर्णय लिया। नवाब मलिक को 29 नवंबर को अदालत में सबूत पेश करने का आदेश दिया है।

मोहित भारतीय ने नवाब मलिक द्वारा ड्रग्स केस में अपना और अपने परिवार का नाम घसीटने के विरोध में दक्षिण मुंबई के मजगांव अदालत में नवाब मलिक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता 1866 की दारा  499 और 500 के तहत आपराधिक मुकदमा दायर कराया था।  मोहित के अनुसार 10 अक्टूबर और 11 अक्टूबर को क्रमशः प्रेस कॉन्फ्रेंस और एक राष्ट्रीय चैनल पर मोहित और उनके परिवार पर झूठा आरोप लगाकर उनकी मानहानि करने की कोशिश की थी।

अदालत में दायर अपनी शिकायत में भारतीय ने कहा, एक संवैधानिक पद पर होते हुए भी नवाब मलिक ने बिना किसी ठोस सबूत के ड्रग्स केस से उनका और उनके परिवार का नाम जोड़ने का प्रयास किया है। इसके अलावा मीडिया को मेरे और मेरे परिवार के बारे में झूठे, आधारहीन और अपमानजनक बयान दिए। उसके लिए मैंने नवाब मलिक को दो-दो कानूनी नोटिस भेजा, लेकिन उन्होंने मेरी नोटिस का जवाब नहीं दिया।

भारतीय ने कहा, नवाब मलिक ने मीडिया के सामने दावा कि ड्रग केस की जांच कर रहे एनसीबी जांच आधिकारी के साथ मेरे किसी बैठक की उनके पास कोई वीडियो है और वे उस वीडियो को दो दिन के अंदर मीडिया के सामने पेश करेंगे, लेकिन नवाब मलिक ने उस वीडियो को दो हफ्ते बाद भी अब तक न तो किसी मीडिया को दिया और न ही उसे सार्वजनिक किया।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget