रोहित शर्मा ने मांगी छुट्‌टी

हिटमैन ने BCCI से आराम देने के लिए कहा


नई दिल्ली

17 नवंबर से भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी-20 और दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज होने जा रहा है। टी-20 सीरीज के लिए BCCI ने 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद अब रोहित शर्मा को नया टी-20 कप्तान बनाया गया है। हालांकि, अभी टेस्ट टीम का चयन नहीं हुआ है, लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक रोहित शर्मा ने पूरी टेस्ट सीरीज के लिए BCCI से आराम मांगा है। 

टी-20 वर्ल्ड कप में हिटमैन की शानदार फॉर्म और इंग्लैंड दौरे पर उनके प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए BCCI और चयनकर्ता पहले टेस्ट के लिए रोहित शर्मा को कप्तान बनाने पर विचार कर रहे थे, लेकिन अब उनके आराम की बात सामने आने के बाद टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को कानपुर टेस्ट के लिए कप्तान बनाया गया है। बता दें, टेस्ट टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली ने भी पहले टेस्ट के लिए आराम मांगा है, जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी पूरी सीरीज के लिए रेस्ट दिया जा सकता है।

रहाणे को मिलेगा एक और मौका

रिपोर्ट्स के अनुसार टी-20 टीम का कप्तान बनाए जाने के बाद रोहित के पहले टेस्ट की लिए कप्तान बनाए जाने की बातें भी सामने आ रही थी। कोहली की गैरमौजूदगी में अभी तक उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को टेस्ट टीम की कप्तानी करते देखा गया है, लेकिन रोहित की फॉर्म और टी-20 की कमान उनके हाथों में सौंपने के बाद BCCI और चयनकर्ता हिटमैन को ही कप्तानी देने के बारे में विचार कर रहे थे। मगर अब रोहित की आराम की खबरें सामने आने के बाद एक बार फिर से कप्तानी के लिए अनुभवी खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे का दावा काफी मजबूत हो गया है।

ऐसा है सीरीज का शेड्यूल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज का पहला मैच 17 नवंबर को जयपुर, दूसरा मैच 19 नवंबर को रांची और आखिरी मैच 21 नवंबर को कोलकाता में खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज का आगाज 25 नवंबर को होगा और पहला टेस्ट कानपुर में खेला जाएगा। जबकि दूसरा टेस्ट 3 दिसंबर से 7 दिसंबर के बीच मुंबई में होगा।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget