तमिलनाडु में आसमान से आफत की बारिश


चेन्नई 

तमिलनाडु में लगातार चार दिनों से हो रही भारी बारिश के चलते हालात बेहद खराब हो गए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक राज्‍य में वर्षा जनित हादसों में 12 लोगों की मौत हो गई है। राहत और बचाव कार्यों के लिए एनडीआरएफ की 11 टीमें और एसडीआरएफ सात टीमें तैनात की गई हैं। मौसम विभाग का कहना है कि तमिलनाडु के लोगों को फिलहाल भारी बारिश से निजात नहीं मिलने वाली है। विभाग ने विलुप्पुरम, शिवगंगा, रामनाथपुरम, कुड्डालोर और कराईकल में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है। बुधवार को इंडियन मीटियरोलॉजिकल डिपार्टमेंट (IMD) ने कुड्डालोर, विलुप्पुरम, शिवगंगा, रामनाथपुरम और कराईकल में रेड अलर्ट जारी किया है। बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना लो प्रेशर एरिया जल्द ही डिप्रेशन में बदल सकता है। ऐसे में पूरे तमिलनाडु और पुडुचेरी में बारिश का अनुमान है।

नौ जिलों में स्थानीय अवकाश घोषित

राज्य सरकार ने भारी बारिश के पूर्वानुमान के मद्देनजर नौ जिलों-चेन्नई, कांचीपुरम, तिरुवल्लूर, चेंगलपट्टू, कुड्डालोर, नागापट्टिनम, तंजावुर, तिरुवरूर और मयिलादुथुराई में 10 और 11 नवंबर को लोकल हॉलिडे घोषित किया है। कोयंबटूर के स्कूलों को भी बंद कर दिया गया है।

पानी से लबालब सड़कें

लगातार हो रही बारिश ने कई जिलों में लोगों की समस्याओं को बढ़ा दिया है। सड़कें पानी से लबालब हैं। कई जगहों पर बारिश का पानी लोगों के घरों में दो-दो फीट तक जमा हो गया है।

इन जिलों में अत्यधिक भारी वर्षा की आशंका

मौसम विभाग ने 'डेल्टा डिस्ट्रिक्ट, कुड्डालोर, विल्लुपुरम, पुदुकोट्टई, शिवगंगा, रामनाथपुरम और कराईकल में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ अत्यधिक भारी वर्षा (एक्सट्रीमली हेवी रेन) की आशंका जताई है।

इन जिलों में बहुत भारी बारिश का अनुमान

चेन्नई, तिरुनेलवेली, कन्याकुमारी, थेनकासी, विरुधुनगर, मदुरै, अरियालुर, पेरम्बलुर, कांचीपुरम, तिरुवल्लूर और चेंगलपट्टू जिलों में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश (हेवी टु वेरी हेवी रेन) का अनुमान लगाया गया है।

यहां भारी बारिश का अनुमान

मौसम विभाग ने नीलगिरी, कोयंबटूर, इरोड, सेलम, वेल्लोर, रानीपेट्टई, तिरुपट्टू, तिरुवन्नामलाई, थूथुकुडी, कल्लाकुरिची और कराईकल क्षेत्र में कुछ स्थानों पर गरज के साथ भारी बारिश (हेवी रेन) का अनुमान लगाया है।

इन जिलों में मध्यम बारिश की संभावना

तमिलनाडु के बाकी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। कई जिलों में भारी बारिश के कारण जलभराव भी देखा जा रहा है। राहत और बचाव कार्यों के लिए NDRF की टीमों को तैनात किया गया है।


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget