मतदान के दौरान बवाल

पूर्वी चंपारण में पुलिस-पब्लिक के बीच झड़प

पटना

बिहार में पंचायत चुनाव का मतदान जारी है। इस दौरान लखीसराय, समस्‍तीपुर, पूर्वी चंपारण के कई बूथ पर हंगामा हुआ। पूर्वी चंपारण के जुआफर गांव में पुलिस से भिड़ने के आरोप में निवर्तमान मुखिया व मुखिया प्रत्‍याशी सोनू कुमार सहित दो लोग गिरफ्तार किया गया है। बिहार पंचायत चुनाव के सातवें चरण के मतदान में जिला परिषद सदस्‍य, मुखिया, पंचायत समिति सदस्‍य, वार्ड सदस्‍य, सरपंच व पंच के आधा दर्जन पदों के लिए 37 जिलों के 63 प्रखंडों की 903 पंचायतों में 12,786 बूथों पर वोट डाले गए। जिसकी 17 और 18 नवंबर को मतगणना होगी। 

पूर्वी चंपारण के छौड़ादानो प्रखंड क्षेत्र के जुआफर गांव में मतदान के दौरान पुलिस व पब्लिक के बीच झड़प के बाद पहुंचे पुलिस अधीक्षक नवीन चंद्र झा ने दबंग निवर्तमान मुखिया व मुखिया प्रत्याशी सोनू कुमार उर्फ सोनू मुखिया सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। मतदान के दौरान पुलिस से झड़प के दौरान पुलिस टीम पर पथराव भी हुआ था। इस झड़प में कुछ पुलिसकर्मी चोटिल हुए थे और कई वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए थे। सीतामढ़ी जिले के सुरसंड के दिवारी मतौना टोला प्राथमिक विद्यालय बूथ नंबर 189 क पर फर्जी मतदाता द्वारा मतदान करने को लेकर दो प्रत्याशियों के पोलिंग एजेंट आपस में भिड़ गए। पुलिस ने एक पोलिंग एजेंट मनजीत राय को हिरासत में लिया। दूसरा फरार हो गया। जिसकी पुलिस कर रही है।

भागलपुर में चार लोग हिरासत में

भागलपुर में एसएसपी निताशा गुड़िया ने मतदान प्रभावित होने से रोकने के लिए चार लोगों को हिरासत में लिया है। जिन्‍हें मतदान खत्म होने के बाद छोड़ दिया गया। एसएसपी के आदेश पर बूथ संख्या 78 के पास से पप्पू सिंह को हिरासत में लिया गया। लखीसराय के सूर्यगढ़ा प्रखंड की चंदनपुरा पंचायत के मानो गांव में मुखिया प्रत्‍याशियों के दो गुटों के बीच झड़प हो गई। इसमें कई लोग इसमें जख्मी हो गए हैं। पुलिस ने उपद्रवी तत्‍वों को बूथ के पास से खदेड़कर भगा दिया है।

समस्‍तीपुर में दो बूथों पर झड़प

समस्तीपुर में मोरवा प्रखंड के दो बूथों पर झड़प हुई। इससे कुछ देर के लिए मतदान बाधित रहा। हालांकि, कोई बड़ी घटना नहीं हुई।पूर्वी चंपारण के छौड़ादानो के भतनहिया बूथ संख्‍या 138 पर मुखिया प्रत्‍याशी सर्मथको के बीच झड़प हुई। जिला परिषद सदस्‍य प्रत्‍याशी जीतेंद्र कुमार के पोलिंग एजेंट को मुखिया समर्थकों ने  पीट दिया। मौके पर पुलिस पहुंची। अभी शांति है। मतदान बाधित नहीं हुआ है।

Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget