बीसीसीआई ने बुमराह और बॉलिंग कोच को फटकारा

bumrah kohli

नई दिल्ली

T20 वर्ल्ड कप 2021 में भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन तक तो बात बर्दाश्त के हद में थी। लेकिन उसके बाद सामने आए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और फिर बॉलिंग कोच भरत अरुण के बयानों के बाद BCCI भड़क गई है। उसने इन दोनों के IPL और T20 वर्ल्ड कप के बीच गैप और थकान के बयानों पर एतराज जताया है। साथ में कहा कि अगर ऐसा था तो इन्हें IPL नहीं खेलना चाहिए था। IPL खेलने के लिए किसी ने इन्हें मजबूर थोड़े ना किया था। भारत T20 वर्ल्ड कप 2021 के ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गया है। उसे पहले पाकिस्तान और फिर न्यूजीलैंड के हाथों मिली बैक टू बैक दो बड़ी हार की कीमत चुकानी पड़ी ।

T20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत के खराब प्रदर्शन के पीछे बॉलिंग कोच भरत अरुण ने कहा, ” छह महीने तक घर से दूर रहना बहुत बड़ी बात है। मुझे लगता है कि पिछले IPL के निलंबित होने के बाद उन्हें एक छोटा ब्रेक मिला था, उसके बाद से खिलाड़ी घर नहीं गए हैं। वे छह महीने से बायो-बबल में हैं और इससे शरीर पर काफी प्रभाव पड़ता है। IPL और T20 वर्ल्ड कप के बीच एक छोटा सा ब्रेक खिलाड़ियों के लिए फायदेमंद हो सकता था।” इससे पहले जसप्रीत बुमराह भी न्यूजीलैंड से हार के बाद बायो-बबल से हुई थकान की बात कर चुके हैं। जानकारी के मुताबिक इन बयानों पर अब BCCI भड़की हुई है।

WC महत्वपूर्ण था तो आईपीएल नहीं खेलतेः बीसीसीआई

BCCI के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि, ” जहां तक बायोबबल से होने वाली थकान की बात है, तो किसी भी खिलाड़ी को IPL खेलने के लिए मजबूर नहीं किया गया था। अगर विराट और बुमराह को लगता था कि वर्ल्ड कप ज्यादा महत्वपूर्ण है तो उन्हें IPL नहीं खेलना चाहिए था। BCCI ने उन्हें सारी सुविधाएं दे रखी थी। उनके साथ उनकी फैमिली भी थी। कोरोना के चलते हम सब मुश्किल दौर से गुजरे हैं।”

भारत की टीम के साथ मौजूदा T20 वर्ल्ड कप के ग्रुप स्टेज से बाहर होने का दर्द ही सालने वाला नहीं रहा, बल्कि पहली बार वर्ल्ड कप के स्टेज पर पाकिस्तान से हारना भी दर्शकों के लिए निराशा से भरा रहा। पाकिस्तान से हारने के बाद भारत अगर टूर्नामेंट के अगले दौर के लिए क्वालिफाई कर जाता तो भी बात होती। लेकिन, भारत की टीम का बोड़िया बिस्तरा सुपर 12 में ही बंध गया।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget