छह क्विंटल गांजा जब्‍त

पूर्णिया

जिले की किशनगंज पुलिस ने फरिंगोरा चेक पोस्ट के पास एनएच 27 पर एक ट्रक से भारी बड़ी मात्रा में गांजा जब्त किया है। गांजा का वजन करीब 599 किलोग्राम से अधिक है। जब्त गांजा का अनुमानित बाजार मूल्य लगभग एक करोड़ पच्चीस लाख रुपए आंका गया है। 

जब्त गांजा के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। पकड़ा गया युवक मोती मोदी कटिहार जिले के पोठिया का रहने वाला है। गांजा को ट्रक संख्या डब्‍ल्‍यूबी 23 डी 3230 में चदरे के नीचे बने तहखाने में छिपा कर ले जाया जा रहा था। गांजा त्रिपुरा से कटिहार ले जाया जा रहा था। एसडीपीओ अनवर जावेद अंसारी ने बताया कि बंगाल से एक ट्रक में अवैध रूप से गांजा लोड कर बिहार लाया जा रहा था। सूचना मिलने पर विशेष टीम का गठन किया गया। टीम ने फरिंगगोरा चेक पोस्ट के आस-पास टाटा डीसीएम वाहन संख्या डब्ल्यू बी23डी3230 को रोकने का प्रयास किया। पुलिस को देखकर चालक तेजी से वाहन को भगाने लगा। टीम ने वाहन का पीछा करते हुए फारिंगगोरा से करीब 500 मीटर आगे उसे पकड़ लिया। जब्त ट्रक की जांच पड़ताल कि गई, तो ट्रक के डाला के ऊपर लोहे का चदरा को पेंच से टाइट कर एक तहखाना बनाया गया था। उक्त चदरे को खोलने के बाद गांजा के कई पैकेट विभिन्न अाकार के रखे मिले। 

ट्रक के केबिन में मिले दो नंबर प्लेट

जांच के क्रम में जब्त ट्रक के केबिन से दो नंबर प्लेट मिले हैं। टीम जब्त नंबर प्लेट की भी पड़ताल कर रही है। टीम में शामिल पुलिस पदाधिकारियों व कर्मियों को पुरस्कृत किया जाएगा। छापेमारी टीम में एसडीपीओ अनवर जावेद अंसारी, सदर थानाध्यक्ष सतीश कुमार हिमांशु, प्रशिक्षु दारोगा कुणाल कुमार, विद्यासागर राय, हवलदार गुप्तेश्वर कुमार राम, तकनीकी सेल के प्रमोद कुमार, मुन्ना कुमार शामिल थे।

Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget