पीएम मोदी ने बुंदेलखंड पर की सौगातों की बारिश

महोबा में विपक्ष पर हमला पानी को तरसते 10 लाख किसानों को होगा फायदा 


महोबा झांसी

उत्‍तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी ने पूर्वांचल से लेकर पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश, मध्‍य और बुंदेलखंड पर सौगातों की बारिश कर दी है। शुक्रवार का दिन बुंदेलखंड के नाम रहा। तीन दिवसीय यूपी दौरे के तहत सबसे पहले महोबा पहुंचे पीएम मोदी ने महोबा, हमीरपुर, बांदा व ललितपुर में 3,240 करोड़ रुपये की अर्जुन सहायक परियोजना, भावनी बांध परियोजना, रतौली बांध परियोजना, मसगांव-चिल्ली स्प्रिंकलर परियोजना का लोकार्पण किया। प्रधानमंत्री शुक्रवार को इस शौर्य भूमि के किसानों-जवानों को कई बेशकीमती सौगातें दी हैं। इनकी कुल लागत करीब 6600 करोड़ है। महोबा में उन्‍होंने जिस अर्जुन सहायक परियोजना का शुभारंभ किया वो चार बांधों को जोड़ने वाली है। उन्‍होंने यहां 3,240 करोड़ की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण किया। महोबा के बाद वे झांसी में डिफेन्स कॉरीडोर के पहले प्रोजेक्ट की आधारशिला रखीं। यहां टैंक रोधी मिसाइल व हल्के हेलीकाॅप्टर बनेंगे। यहीं वह मेगा सोलर पार्क समेत सबसे हल्का स्वदेशी हेलीकॉप्टर, वारफेयर सूट समेत तमाम सैन्य आयुध व उपकरण को दिया। इस अवसर पर पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले यहां के लोग पानी की एक-एक बंूद के लिए तरसते थे लेकिन अब ऐसा नहीं है।  इनकी कुल लागत 3414 करोड़ है।

भारतीय सेना को‌ मिला अनमोल तोहफा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश को तोहफों की बौछार के क्रम में शुक्रवार को बुंदेलखंड का रुख किया। उन्होंने महोबा के बाद वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई की धरती झांसी में सेना को मजबूती का आधार देने के साथ अटल एकता पार्क का लोकर्पण किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झांसी में यूपी डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर के झांसी नोड में भारत डायनामिक्स लिमिटेड की रक्षा उपकरण इकाई एवं अल्ट्रा मेगा सोलर पावर पार्क का शिलान्यास किया। इसके साथ ही उन्होंने अटल एकता पार्क का लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने झांसी के किले की प्रचीर राष्ट्रीय रक्षा समर्पण पर्व के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय स्वतंत्रता संग्राम में बड़ा योगदान करने वाली रानी लक्ष्मीबाई की जयंती पर झांसी में विकास की बड़ी परियोजनाओं का शिलान्यास तथा लोकार्पण किया। इस दौरान उनके साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी थे। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, देश के रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट, गृह राज्य मंत्री भानु प्रताप सिंह तथा झांसी के सांसद अनुराग शर्मा भी मौजूद थे। इनके साथ रक्षा सचिव डाॅ. अजय शंकर, सेना के सबसे बड़े अधिकारी चीफ ऑफ डिफेंस स्टाॅफ (सीडीएस) जनरल विपिन कुमार रावत, वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल विवेक राम चौधरी व नौसेना प्रमुख एडमिरल कर्मवीर सिंह भी कार्यक्रम में थे। इससे पहले पीएम मोदी ने झांसी में दुर्ग की तलहटी का भी भ्रमण किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह तथा उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में झांसी के किला में राष्ट्रीय रक्षा समर्पण पर्व का समापन करने के साथ आत्मनिर्भर भारत के स्वप्न को साकार किया। पीएम मोदी भारत में निर्मित रक्षा उपकरणों को सेना को सौंपने के साथ ही रक्षा क्षेत्र के वैश्विक मानचित्र पर उत्तर प्रदेश को नई पहचान भी देंगे।पीएम मोदी ने झांसी को 3425 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं की सौगात दी। यहां पर यूपी डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर के झांसी नोड में भारत डायनामिक्स लिमिटेड की रक्षा उपकरण इकाई लगेगी। पीएम मोदी ने इसका शिलान्यास किया। इसके साथ ही अल्ट्रा मेगा सोलर पावर पार्क का भी शिलान्यास किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महोबा से शाम पांच बजे तक झांसी पहुंचे। प्रधानमंत्री यहां पर मुक्ताकाशी मंच पर पहुंचे। वह विशेष कार से पीएम मोदी झांसी के दुर्ग का अवलोकन किया।


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget