चुनाव आते ही सक्रिय हुए कांग्रेस के बयानवीर


नई दिल्ली

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की किताब को लेकर बवाल जारी है। इस बीच कांग्रेस के ही एक और नेता राशिद अल्वी के बयान पर हंगामा शुरू हो गया है। वैसे यह कोई नई बात नहीं है, जब भी कहीं चुनाव आते हैं, उससे पहले कांग्रेस के ये बयान बीर पूरीतह सक्रिय हो जाते हैं अौर कांग्रेस के हारने के बाद शांत हो जाते हैं। दरअसल अल्वी UP के संभल में एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे। यहां बोलते हुए उन्होंने राम के बहाने भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने रामायण का एक प्रसंग सुनाते हुए जय श्रीराम कहने वालों की तुलना राक्षस से कर डाली। अल्वी ने कहा, 'जो जय श्रीराम का नारा लगाते हैं वे सभी मुनि नहीं, वो निशाचर होते हैं। होशियार रहने की जरूरत है।' अल्वी के इस बयान पर भाजपा ने भी पलटवार किया है। भाजपा की IT सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने अल्वी के बयान का वीडियो शेयर कर कहा है कि सलमान खुर्शीद के बाद अब राशिद अल्वी जय श्रीराम कहने वालों को निशाचर (राक्षस) बता रहे हैं। सलमान खुर्शीद ने भाजपा के कुछ लोगों की ओर इशारा करते हुए जयश्री राम का नारा लगाने वालों की तुलना रामायण के कालनेमि राक्षस से की है। अल्वी ने कहा कि जब लक्ष्मण मूर्छित होकर गिरे थे तो वैद्य के कहने पर हनुमान जी हिमालय से संजीवनी बूटी लेने गए थे। उस समय राक्षस नीचे बैठकर जय श्रीराम का नारा लगा रहा था। इसे सुनकर हनुमान जी नीचे उतर आए थे। राक्षस ने हनुमान जी का कीमती वक्त खराब करने के लिए जय श्रीराम जपने से पहले उन्हें स्नान करने भेज दिया था। उस राक्षस की तरह अब भी कुछ लोग भगवान श्रीराम का नाम जप रहे हैं। अल्वी ने कहा है कि हम भी देश में रामराज्य चाहते हैं, लेकिन जिस राज्य में बकरी और शेर एक घाट पर पानी पीते हों, वहां नफरत कैसे हो सकती है। अल्वी ने कहा कि जय श्रीराम का नारा लगाकर लोगों को जो लोग गुमराह करते हैं, उनसे सावधान रहना चाहिए।

किताब MP में होगी बैन

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की किताब 'अयोध्या: नेशनहुड इन ऑवर टाइम्स' पर मध्य प्रदेश में बैन लगाया जाएगा। राज्य के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि इस पर कानूनी विशेषज्ञों की राय भी ली जाएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता सिर्फ हिंदुत्व को बदनाम करने की कोशिश करते हैं। खुर्शीद ने अपनी किताब के चैप्टर 'द सैफ्रन स्काई' में हिंदुत्‍व की तुलना आतंकी संगठन ISIS और बोकोहरम से की है।

---------------------------------------

कोरोना फिर बढ़ाने लगा टेंशन

24 घंटे में 500 से ज्यादा मरीजों की मौतें

नई दिल्ली। देश पिछले डेढ़ साल से अधिक समय से कोरोना महामारी से जूझ रहा है। दूसरी लहर में तबाही मचाने के बाद देश में कोविड-19 के मामलों में लगातार कमी आई है, लेकिन पिछले 24 घंटों में सामने आए आंकड़े डराने वाले हैं। दरअसल, पिछले एक दिन में कोरोना से देश में 501 मरीजों की महामारी की वजह से जान चली गई। ऐसे में भले ही कोरोना केस कम हो रहे हों, लेकिन लोगों को पूरी तरह से सतर्क रहने की जरूरत है। मृतकों की संख्या ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। साथ ही गुजरात में भी केस बढ़ने लगे हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 12,516 मामले सामने आए, जिसके बाद कुल मामलों की संख्या बढ़कर 3,44,14,186 हो गई। इसके अलावा, एक्टिव केस कम होकर 1,37,416 पर आ गई है, जोकि 267 दिनों में सबसे कम हैं।

सरकार द्वारा जारी आंकड़ों में कहा गया है कि महामारी की वजह से पिछले 24 घंटों में 501 लोगों की जान चली गई। मृतकों की कुल संख्या अब तक 4,62,690 हो चुकी है। यह लगातार 35वां दिन है, जब कोरोना के रोजाना मामले 20 हजार से कम आ रहे हैं। मालूम हो कि मार्च, अप्रैल और मई महीने में कोरोना की दूसरी लहर में काफी तबाही मची थी, जिसमें रोजाना चार लाख से अधिक तक मामले सामने आए थे। लोगों को अस्पतालों में बेड्स और इलाज की भी समस्या से जूझना पड़ा था।


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget