भाजपा ने बनाई विप चुनाव की रणनीति

सभी नगरसेवकों के साथ फड़नवीस की बैठक


मुंबई

विधानपरिषद चुनाव की रणनीति बनाने के लिए बुधवार शाम को मुंबई महानगरपालिका के सभी भाजपा नगरसेवकों की बैठक विपक्ष के नेता देवेंद्र फड़नवीस के सरकारी आवास सागर बंगले पर बुलाई गई। सूत्रों के अनुसार इस बैठक में नगरसेवकों को चुनावी प्रक्रिया से अवगत कराया गया। बैठक में पार्टी के विधायक और प्रमुख पदाधिकारी भी उपस्थित थे।  

मुंबई महानगर पालिका से विधान परिषद में चुनी जाने वाली दो सीटों पर आगामी 10 दिसंबर को मतदान होगा। इस चुनाव के लिए भाजपा ने पूर्व विधायक राजहंस सिंह को मैदान में उतारा है। इस चुनाव के मद्देनजर भाजपा नगरसेवकों की बैठक बुलाई गई थी। उम्मीदवार के चुनाव के लिए 77 नगरसेवकों के वोट मिलना आवश्यक है। भाजपा के पास 83 नगरसेवक का संख्या बल है। ऐसे में राजहंस सिंह की जीत लगभग तय है। चूंकि विधान परिषद के लिए गुप्त मतदान होता है, और वोट फूटने की संभावना हमेशा बनी रहती है। ऐसे में सभी राजनीतिक दल सावधानी रखते हुए अपनी-अपनी रणनीति बना रहे हैं। इसी के तहत बुधवार को भाजपा नगरसेवकों की बैठक आयोजित की गई, जिसमें उन्हें मतदान प्रक्रिया के बारे में जानकारी प्रदान की गई। शिवसेना ने पूर्व विधायक सुनील शिंदे को मैदान में उतारा है। शिवसेना के पास 97 नगरसेवक हैं और उनकी जीत लगभग तय मानी जा रही है। कांग्रेस के पूर्व नगरसेवक सुरेश कोपरकर ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन पत्र भरा है। माना जा रहा है कि कांग्रेस के वोट फूटने से बचाने के लिए उन्हें मैदान में उतारा गया है। यदि कांग्रेस नगरसेवकों के वोट फूट गए तो इससे पार्टी की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंच सकता है।

  फड़नवीस  ने की राज ठाकरे से मुलाकात

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फड़नवीस ने बुधवार को महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे से मुलाकात किया। दोनों नेताओं के बीच में हुई मुलाकात के बाद राजनीति भी गर्म हो गई है। राजनीतिक गलियारों में अगले साल की शुरुआत में महत्वपूर्ण बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) चुनावों से पहले दोनों दलों के बीच संभावित गठजोड़ की अटकलें भी तेज हो गई हैं। राज ठाकरे के घर पहुंचे फड़नवीस करीब डेढ़ घंटे तक रहे और लंच भी किया। फड़नवीस और उनकी पत्नी अमृता ने मध्य मुंबई के दादर में राज ठाकरे, उनकी पत्नी शर्मिला के नए आवास 'शिवतीर्थ' में मुलाकात की। इन चारों को मनसे अध्यक्ष के घर की बालकनी में बातें करते देखा गया। दोनों नेताओं के बीच हुई मुलाकात को भाजपा के पदाधिकारियों ने एक सौहार्दपूर्ण और पारिवारिक मीटिंग बताया है, वहीं, राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि मुंबई निकाय चुनाव को देखते हुए यह महत्वपूर्ण बैठक हो सकती है।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget