कुलगाम में एक आतंकी ढेर

सुरक्षाबलों ने 60 लोगों और स्कूली बच्चों को बचाया


जम्मू

कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। ऑपरेशन के दौरान एक आतंकी के मारे जाने की सूचना है। इसके अलावा दो आतंकियों के फंसे होने की जानकारी मिल रही है। इस बीच सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ स्थल से कई नागरिकों को निकालकर सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया। 

कुलगाम के अशमुजी इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई। जवानों ने फायरिंग कर रहे एक आतंकी को मार गिराया है। प्राथमिक तौर पर उसकी पहचान नहीं हो पाई है। इलाके में खबर लिखे जाने तक दो से अधिक आतंकियों के फंसे होने की जानकारी मिल रही थी। इस बीच सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ स्थल से 60 लोगों और स्कूली बच्चों को निकालकर सुरक्षित जगह पहुंचाया।   कुलगाम जिले में यह इस सप्ताह तीसरी मुठभेड़ है। इससे पहले बुधवार को जिले में सुरक्षा बलों ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए दो अलग-अलग मुठभेड़ों में पांच आतंकियों को मार गिराया था।

शनिवार को अशमुजी इलाके में आतंकवादियों के मौजूद होने की सूचना के बाद सुरक्षाबलों ने संयुक्त ऑपरेशन शुरू किया। जवानों ने इलाके में पहुंचकर आतंकियों की घेराबंदी शुरू कर दी। अपने को फंसता देख आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी मारा गया। बुधवार को मारे गए पांच आतंकियों में लश्कर के सहयोगी संगठन द रेजिस्टेंट फ्रंट (टीआरएफ) का कमांडर असफाक अहमद भी शामिल था। अन्य आतंकियों में दो टीआरएफ व दो हिजबुल मुजाहिदीन से संबद्ध थे। आतंकियों के पास से हथियार भी मिले हैं। यह नहीं पता चल पाया कि किस प्रकार के हथियार वहां से मिले हैं।

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget