टीम इंडिया के लिए शर्मनाक दिन

ICC की टी-20 वर्ल्ड कप टीम में एक भी भारतीय शामिल नहीं

T20

नई दिल्ली

टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से मिली हार के बाद टीम इंडिया को एक और शर्मनाक दिन का सामना करना पड़ रहा है। ICC ने टूर्नामेंट खत्म होने के बाद टी-20 वर्ल्ड कप की बेस्ट प्लेइंग-XI का ऐलान किया है। इस टीम में ICC ने एक भी भारतीय खिलाड़ी को शामिल नहीं किया है। पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम को ICC ने अपनी टीम का कप्तान बनाया है। टी-20 वर्ल्ड कप में PAK को सेमीफाइनल तक पहुंचाने में बाबर ने बड़ी भूमिका निभाई थी। टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन भी उनके बल्ले से निकले थे। उन्होंने छह मैचों में 60.60 की औसत और 126.25 के स्ट्राइक रेट के साथ कुल 303 रन बनाए। छह मैचों में बाबर के बल्ले से चार 50+ स्कोर देखने को मिले।

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया को टूर्नामेंट जीतने के लिए फेवरेट माना जा रहा था, लेकिन टीम ने अपने प्रदर्शन से सभी को खासा निराश किया। पहले ही मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से मात दी। इस हार के गम से पूरा देश उबर भी नहीं पाया था कि अगले ही मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को आठ विकेट से हरा दिया। हालांकि, इसके बाद कोहली एंड कंपनी ने अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया को धूल जरूर चटाई लेकिन सेमीफाइनल में जगह पक्की न कर सके।

इन्होंने बनाई टीम

ICC के पैनल में इयान बिशप, शेन वॉटसन, नताली जर्मनोस, पत्रकार लॉरेंस बूथ और पत्रकार शाहिद हाशमी शामिल थे, जिन्होंने आपसी सहमति के साथ इन खिलाड़ियों का चयन टीम ऑफ द टूर्नामेंट के लिए किया।

ICC की टीम ऑफ द टूर्नामेंट

डेविड वार्नर, जोस बटलर, बाबर आजम (कप्तान), चरित असलंका, एडेन मार्करम, मोइन अली, वानिंदु हसरंगा, एडम जम्पा, जोश हेजलवुड, ट्रेंट बोल्ट, एनरिक नॉर्त्या। 12वां खिलाड़ी - शाहीन शाह अफरीदी


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget