बारिश ने ली चार बच्चों सहित नौ की जान


चेन्नई

तमिलनाडु में भारी बारिश के बीच बड़ा हादसा सामने आया है। वेल्लोर शहर में शुक्रवार सुबह मकान ढहने से 9 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में 4 बच्चे और 4 महिलाएं शामिल हैं। प्रशासन की रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची। मलबे में और भी लोग दबे हो सकते हैं, जिन्हें निकालने की कोशिश की है।

CM ने किया 5-5 लाख रु. देने का ऐलान

मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने हादसे में मरने वाले लोगों के परिवार को 5-5 लाख रुपए देने का ऐलान किया है। तमिलनाडु के कुछ जिलों में पिछले हफ्ते भी भारी बारिश हुई थी। इसमें राजधानी चेन्नई की सड़कें भी तालाब बन गई थीं।

पुडुचेरी में भी भारी बारिश

मौसम विभाग ने चेन्नई, कुड्डालोर, विल्लुपुरम, चेंगलपट्‌टू, कांचीपुरम, तिरुवल्लुवर सहित तमिलनाडु के 16 जिलों के लिए बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही नजदीकी केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में भी भारी बारिश की संभावना जताई गई है। 19 जिलों में छुट्‌टी घोषित कर दी गई है। स्कूल बंद करने के आदेश दिए गए हैं। आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में गुरुवार को भारी बारिश के बाद बाढ़ ने जमकर तबाही मचाई। बारिश की वजह से पहाड़ी झरने और नदी-नाले उफान पर हैं। तिरुपति के प्रसिद्ध मंदिर में भी पानी घुस गया है।

निचले इलाकों की सड़कें और गली-मुहल्ले पानी का बहाव ऐसा है कि वाहन कागज की तरह बहने लगे। शहर से लगे ग्रामीण इलाकों में सैकड़ों जानवर बाढ़ में बह गए हैं। कुल मिलाकर नुकसान का आंकलन करना मुश्किल है।


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget