उड़ान की तैयारी में झुनझुनवाला की एयरलाइन

akasa air

नई दिल्ली

अरबपति निवेशक राकेश झुनझुनवाला समर्थित अकासा एयरलाइन उड़ान भरने की तैयारी में जुट गई है। हाल ही में कंपनी ने  72 बोइंग 737 Max जेट का ऑर्डर दिया है। अब कंपनी ने इन विमानों को चलाने के लिए सीएफएम LEAP-1B इंजन खरीदने की घोषणा की है। 

इसकी कीमत लगभग 4.5 बिलियन डॉलर है।

जानकारी के मुताबिक अकासा एयरलाइन ने अपने LEAP-1B इंजन के लिए CFM इंटरनेशनल के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर भी कर लिया है। अकासा एयर के सीईओ विनय दुबे ने इस समझौते की जानकारी देते हुए कहा कि भारत में सबसे सस्ती और सबसे भरोसेमंद एयरलाइन लांच करने के लिए एक रोमांचक यात्रा की शुरुआत हो गई है। बता दें कि अकासा एयरलाइन के ऑर्डर में 737 Max फैमिली के 2 वेरियंट शामिल हैं। इनमें 737-8 और ज्यादा कैपेसिटी वाला 737-8-200 हैं। अगले साल यानी 2022 में अकासा एयरलाइन की शुरुआत हो जाएगी। 

इस बीच, भारत की एक अन्य एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट ने बुधवार को कहा कि उसने अमेरिका की विमान निर्माण कंपनी बोइंग के साथ 737 मैक्स विमान का परिचालन बंद रहने और सेवा में उसकी वापसी से संबंधित बकाया दावों का निपटान करने के लिए एक समझौता किया है। स्पाइसजेट के 13 मैक्स विमानों के बेड़े ने मार्च 2019 के बाद से किसी भी व्यावसायिक उड़ान का संचालन नहीं किया है। एयरलाइन ने बाद में लागत और नुकसान के संबंध में बोइंग के समक्ष दावे किए थे।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget