जदयू में बड़ा फेरबदल

प्रदेश अध्‍यक्ष ने सभी प्रकोष्‍ठ किए भंग

पटना

जनता दल (युनाइटेड) में बड़े फेरबदल की तैयारी है। इस क्रम में प्रदेश के सभी प्रकोष्‍ठों को भंग कर दिया गया है। विधानसभा एवं लोकसभा प्रभारियों को भी हटा दिया गया है। जदयू प्रदेश अध्‍यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा के आदेश पर यह कार्रवाई की गई है। मुख्‍यालय महासचिव मृत्‍युंजय कुमार सिंह ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इसकी सूचना दी है। जारी पत्र में कहा गया है कि जदयू के प्रदेश अध्‍यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने पूर्व में गठित पार्टी के लोकसभा और विधानसभा प्रभारियों समेत सभी प्रकोष्‍ठ एवं उसकी इकाइयों को तत्‍काल प्रभाव से निरस्‍त कर दिया है। 

पहले से थे बड़े बदलाव के आसार 

बता दें कि ललन सिंह के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष बनने के बाद पार्टी में कुछ बदलाव हुए थे। लेकिन इसे बड़ा बदलाव माना जा रहा है। हालांकि, बदलाव के आसार पहले से ही लगाए जा रहे थे। बताया जाता है कि राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष बनने के बाद ललन सिंह ने सभी प्रकोष्‍ठ और प्रदेश इकाइयों की समीक्षा की थी। इस दौरान कई गड़बड़ी पकड़ी गई थी। तभी से यह माना जा रहा था कि पुरानी इकाइयों को भंग कर दिया जाएगा। ऐसा ही हुआ भी है। जदयू के प्रदेश अध्‍यक्ष ने कहा है कि पार्टी में सभी लोगों को भागीदारी मिले, इसके लिए यह कवायद की गई है। जल्‍द ही नयी टीम का गठन किया जाएगा। 

यूपी व मणिपुर चुनाव की तैयारी में जुटी पार्टी

मालूम हो कि बिहार उपचुनाव में दो सीटों पर मिली जीत के बाद जदयू की नजर अब यूपी और मणिपुर पर है। इसको देखते हुए यूपी की जिम्‍मेदारी केंद्रीय इस्‍पात मंत्री आरसीपी सिंह को दी गई है। वहीं मणिपुर के लिए जदयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष को जिम्‍मा सौंपा गया है। यूपी में भाजपा के साथ सीट बंटवारे को लेकर आरसीपी सिंह की शीर्ष नेतृत्‍व से बात चल रही है। इस क्रम में राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ने यह भी कहा कि सम्‍मानजनक सीटें नहीं मिलने पर जदयू अकेले चुनाव लड़ेगा।   


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget